आमिर खान ने सोशल मीडिया को कहा अलविदा, फैंस को बताई ये 5 वजह

आमिर खान ने सोशल मीडिया को कहा अलविदा, फैंस को बताई ये 5 वजह

DESK : बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने 14 मार्च को अपना 56वां जन्मदिन मनाया. जन्मदिन के अवसर पर उनके फैंस ने आमिर को ढेर सारा प्यार और शुभकामनायें दी. लेकिन अपने जन्मदिन के एक दिन बाद ही आमिर ने ऐसा निर्णय लिया जिससे उनके फैंस को काफी निराशा हुई. दरअसल आमिर ने कल अपने सोशल मीडिया से एक पोस्ट किया जहां उन्होंने यह बताया कि अब वह सोशल मीडिया को अलविदा कह रहे हैं. 


मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने अपने इंस्टाग्राम से एक पोस्ट शेयर किया और बताया कि वह ऐसा क्यों कर रहे हैं. आमिर के इस पोस्ट को देखते ही सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया. उन्होंने अपने पोस्ट के जरिये लोगों को बताया कि ये उनका आखिरी पोस्ट है. हालांकि आमिर खान सोशल मीडिया पर बाकी एक्टर्स की तरह एक्टिव नहीं रहते थे. लेकिन फिर भी यह जान कर कि आमिर खान अब हमेशा के लिए सोशल मीडिया को अलविदा कह रहे, उनके फैंस के बीच मायूसी छा गई है. यूं तो आमिर खान ज्यादा एक्टिव नहीं रहते थे पर वो जब भी अपनी कोई पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट करते थे, उनके फैंस का दिल खुश हो जाता था और वह उन्हें खूब प्यार भी देते थे. लेकिन अब आमिर खान को किस वजह से वर्चुअली मिस किया जाएगा उसका हम आपको 5 कारण बताने जा रहे हैं.


मां संग खूबसूरत बॉन्डिंग: मिस्टर परफेक्शनिस्ट अक्सर अपने सोशल मीडिया पर अपनी मां के संग थ्रोबैक फोटोज डालते रहते थे. उन्होंने कई बार अपने फैंस के साथ अपनी मां संग खूबसूरत बॉन्डिंग की झलक साझा की है. पिछले साल टीचर्स डे वाले दिन भी आमिर खान ने अपनी मां जीनत हुसैन संग एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की थी. 


सेट के बीच की शरारतें : फैंस अपने पसंदीदा एक्टर या एक्ट्रेस को करीब से सोशल मीडिया के माध्यम से ही जान पाते हैं. यह एक जरिया है जो सितारों को उनके फैंस से जोड़े रखता है. ऐसे में आमिर खान का सोशल मीडिया को अलविदा कहना उनके फैंस को उनसे वंचित रखने सा है. यूं तो आमिर खान काफी सीरियस विषयों पर फिल्में बनाते हैं और अपने काम के प्रति काफी डेडिकेटेड रहते हैं. पर वह अपने फिल्मों के सेट पर कितने चुलबुले होते थे. इसका अंदाजा उनके सोशल मीडिया पोस्ट से लगाया जा सकता था. आमिर खान काम के वक्त भले ही काफी सीरियस और सिंसियर रहते हो मगर शूटिंग के बीच सेट पर आमिर खान कुछ ना कुछ शरारत करने में ही लगे रहते हैं. कुछ दिनों पहले एक इंटरव्यू में जूही चावला ने भी आमिर खान के बारे में कहा था कि आमिर सेट पर काफी शरारती हैं. 


पिता संग बॉन्डिंग: बहुत कम लोग यह जानते हैं कि आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन एक फिल्म प्रोड्यूसर थे. उन्होंने अपने पिता संग तस्वीर अपने सोशल मीडिया पर शेयर की थी जिसे देख यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि आमिर खान अपने पिता के बेहद करीब थे. अपने थ्रोबैक फोटोज में नन्हें आमिर खान अपने पिता की गोद से दुनिया के नजारे देखते नजर आ रहे हैं. आमिर अक्सर अपने बचपन की फोटोज अपने फैंस से शेयर करते आए हैं. मगर अब उनके फैंस आमिर खान के बचपन की क्यूट फोटोज को भी काफी मिस करने वाले हैं.


प्रोफेशनल फ्रंट का इतिहास: आमिर खान आज इंडस्ट्री के टॉप एक्टर में से एक है और काफी सीनियर भी. 3 दशक से भी ज्यादा का वक़्त हो गया आमिर खान को बॉलीवुड में. इस दौरान आमिर खान के करियर की भी कई सारी ऐसी पुरानी यादें हैं जो एक्टर सोशल मीडिया के जरिए शेयर करते रहते थे. उन्होंने अपनी एक थ्रोबैक फोटोज अपने फैंस के साथ साझा कि थी जहां उन्होंने वह यूके के वेम्बले स्टेडियम से अपने कोस्टार सलमान खान और महानायक अमिताभ बच्चन संग नजर आए थे. 


परिवार संग क्वालिटी टाइम : आमिर खान अक्सर बॉलीवुड के लाइमलाइट से दूर नजर आते हैं और अपनी पर्सनल जिंदगी को उन्होंने बहुत प्राइवेट रखा हैं. ऐसे में आमिर खान जब भी अपनी पत्नी और बच्चों के साथ फोटोज शेयर करते थे तो उनके फैंस को वो किसी तोहफे से कम नहीं लगता था और उनके चेहरे पर मुस्कुराहट आ जाती थी. मगर आमिर खान के सोशल मीड‍िया से जाने के बाद ऐसा अब शायद ही देखने को मिलेगा.