Airtel यूजर्स को 2020 से पहले बड़ा झटका, मिनिमम रिचार्ज प्लान हुआ महंगा

Airtel यूजर्स को 2020 से पहले बड़ा झटका, मिनिमम रिचार्ज प्लान हुआ महंगा

PATNA : एयरटेल यूजर्स को 2020 से पहले बड़ा झटका लगा है। कंपनी ने मिनिमम रिचार्ज प्लान महंगा कर दिया है। नए साल में रिचार्ज के लिए आपको 10 रुपये ज्यादा देने होंगे। यूजर्स को अब 35 की जगह कम से कम 45 रुपए का रिचार्ज करना होगा।

कंपनी ने दिसंबर के शुरुआत में ही अपने नए टैरिफ प्लान्स पेश किए थे जिसके बाद अब इसने अपने मिनिमम रिचार्ज प्लान को महंगा कर दिया है। पहले यह प्लान 35 रुपए का था जिसमें यूजर को 28 दिन की वैधता के साथ 26 रुपए का बैलेस भी मिलता था।इतना ही नहीं कंपनी ने अपने सभी बेस पैक्स की कॉल दरों को भी बढ़ा दिया है। इसका मतलब है कि अगर यूजर किसी नंबर पर कॉल करता है तो उसे 1.50 रुपए प्रति मिनट की दर से पैसा चुकाना होगा। वहीं SMS के लिए उसे 1 रुपया चुकाना होगा।नेशनल वीडियो कॉल के लिए यूजर को 50 पैसे प्रति सेकंड की दर से पैसे चुकाने होंगे वहीं इंटरनेशल मैसेज के लिए 5 रुपए चुकाने होंगे। 

एयरटेल कंपनी की ओर से जारी निर्देशों में कहा गया है कि अगर यूजर कम से कम 45 रुपए का हर महीने रिचार्ज नहीं करवाता है तो उसका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा। वहीं लिमिटेड सर्विसेस के लिए 15 दिन का ग्रेस पीरियड कस्टमर्स को दिया जाएगा। अस ग्रेस पीरियड में रिचार्ज नहीं किया गया तो सर्विसेस सस्पेंड कर दी जाएगी।