Agnipath को लेकर विरोध पर अब सख्त हुई नीतीश सरकार, BJP की नाराजगी का दिखा असर

Agnipath को लेकर विरोध पर अब सख्त हुई नीतीश सरकार, BJP की नाराजगी का दिखा असर

PATNA : अग्निपथ योजना के खिलाफ तो बिहार में जिस तरह से हिंसक आंदोलन हुआ उसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने प्रशासन पर बड़े सवाल खड़े किए थे। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने आरोप लगाया था कि प्रशासन को जिस तरह उपद्रवियों से निपटना चाहिए था, वैसा नहीं किया गया। संजय जायसवाल के इस बयान के बाद बीजेपी और जेडीयू में टकराव भी बढ़ा लेकिन आखिरकार अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर अब नीतीश सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। आज भारत बंद को लेकर उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के लिए जिलों के एसपी को निर्देश दिया है। 


अग्निपथ योजना के खिलाफ हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कल ही यानी रविवार को सभी जिलों के डीएम-एसपी के साथ बैठक की। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से हुई इस बैठक में अधिकारियों को विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सख्त कदम उठाने के आदेश दिए गए हैं। मुख्य सचिव ने इस दौरान कहा कि जो भी कदम उठाना हो उठाएं पर हर हाल में विधि-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त होनी चाहिए।


दरअसल इस मामले को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद गंभीरता से लिया है। उन्होंने राज्य के अधिकारियों को कल तलब किया था और उपद्रव को लेकर पूरी जानकारी मांगी थी। आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्य सचिव ने डीएम-एसपी को तालमेल बनाए रखने और जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त बलों की तैनाती करने का भी आदेश दिया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हर हाल में विधि-व्यवस्था बनी रहे। किसी भी सूरत में सरकारी संपत्ति को नुकसान नहीं होना चाहिए। वहीं कहीं भी कोई उपद्रव करने की कोशिश करता है तो सख्ती से निपटे। अफवाह फैलाने वालों को चिह्नित किया जाएगा और उन्हें कानून के दायरे में लाएं। बैठक में मुख्य सचिव के साथ गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद, डीजीपी एसके सिंघल समेत कई अन्य वरीय प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे।