Agnipath Protest: जांच के घेरे में पटना के कोचिंग संस्थानों की भूमिका, दानापुर में हुआ था उपद्रव

Agnipath Protest: जांच के घेरे में पटना के कोचिंग संस्थानों की भूमिका, दानापुर में हुआ था उपद्रव

PATNA: अग्निपथ स्कीम को लेकर शुक्रवार को पटना के दानापुर में हुए उपद्रव को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है। दानापुर रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ के आरोप में अबतक 170 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है जबकि इस मामले में 46 उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिला प्रशासन ने कहा है कि उपद्रव के मामले में पटना के कोचिंग संस्थानों की भूमिका की भी जांच की जाएगी। जांच के दौरान जिन कोचिंग संस्थानों की संलिप्तता सामने आएगी, उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।


पटना के डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा है कि वीडियो फुटेज के आधार पर अशांति फैलाने वाले उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। उन्होंने कहा है कि अग्निपथ स्कीम के विरोध में हिंसा को भड़काने वालों से कानून सख्ती से निपटेगा। डीएम के मुताबिक गिरफ्तार लोगों के मोबाइल से कुछ कोचिंग संस्थानों के वीडियो और मैसेज मिले हैं। जिसके आधार पर कोचिंग संस्थानों की भूमिका की जांच की जा रही है। डीएम ने बताया कि उपद्रवियों पर सरकार की पैनी नजर है। इनसे निबटने के लिए अर्धसैनिक बलों की पांच कंपनियां तैनात की गई हैं।


बता दें कि शुक्रवार को प्रदर्शनकारी छात्रों ने दानापुर स्टेशन पर जमकर उत्पात मचाया था। इस दौरान छात्रों ने तीन इलेक्ट्रिक इंजन एवं एक डीजल इंजन को आग के हवाले कर दिया था। जबकि ट्रेन की आठ बोगियों को भी जला दिया गया था वहीं स्टेश परिसर में आठ निजी वाहनों को भी आग लगा दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने 170 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है जबकि 46 लोगों को गिरफ्तारी हुई है।