Agnipath Protest : बंद को लेकर अलर्ट पर प्रशासन, उपद्रवियों से सख्ती से निपटने का दावा

Agnipath Protest : बंद को लेकर अलर्ट पर प्रशासन, उपद्रवियों से सख्ती से निपटने का दावा

PATNA : मोदी सरकार की तरफ से लाई गई अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार में जबरदस्त उपद्रव देखने को मिला है। विरोध प्रदर्शन के तीसरे दिन बिहार में जो हंगामा बरपा, उसके बाद नीतीश सरकार के ऊपर सवाल उठने लगे। आनन-फानन में सरकार ने राज्य के कई जिलों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया और शुक्रवार की शाम आला अधिकारियों की हाई लेवल मीटिंग हुई। इस मीटिंग में यह तय किया गया कि अब उपद्रवियों से निपटने के लिए सख्ती बरती जाएगी। आज बिहार बंद को देखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड में है। 


राज्य में हो रही हिंसक घटनाओं में शामिल उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस सख्ती से पेश आएगी। उपद्रवियों से निपटने के लिए जिला और रेल पुलिस को शुक्रवार को अतिरिक्त बल मुहैया कराने के आदेश जारी कर किए गए। अर्द्धसैनिक बलों की 10 के अलावा बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस की 35 कंपनियां जिलों में तैनाती की गई है। साथ ही 3000 अतिरिक्त बलों को भेजा जा रहा है। 


राज्य के सभी जिलों के डीएम और एसपी को चौकस रहने के निर्देश दिए गए हैं। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने डीजीपी एसके सिंघल और अन्य आला पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में शुक्रवार की शाम जिलों के वरीय पदाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। उन्होंने पिछले दो दिनों से हो रही हिंसक घटनाओं को रोकने के लिए तुरंत एक्शन के आदेश दिए हैं।