अफगान संकट पर बोले मंत्री शाहनवाज हुसैन.. पासपोर्ट होल्डर को लाया जायेगा भारत, वहां हालात बेहद चिंताजनक

अफगान संकट पर बोले मंत्री शाहनवाज हुसैन.. पासपोर्ट होल्डर को लाया जायेगा भारत, वहां हालात बेहद चिंताजनक

PATNA : अफगानिस्तान संकट पर बिहार सरकार के उद्योग मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. पटना में पत्रकारों से बातचीत में मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि अफगानिस्तान से पासपोर्ट होल्डर को भारत लाया जायेगा. भारत सरकार अफगानिस्तान के घटनाक्रमों पर बारीक निगाह रखे हुई है.


अफगानिस्तान के हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि तालिबान की भाषा जो वहां पर दिख रही है, वह गलत है. अफगानिस्तान में हालात बेहद चिंताजनक है. अफगानिस्तान से भारतीय मूल के लोगों को लाया जा रहा है. एक-एक भारतीयों को वहां से लाया जायेगा और साथ ही साथ अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक हिंदू और सिखों को भारत लाया जायेगा. उनकी जान की सुरक्षा के दृष्टिकोण से देखते हुए भारत सरकार यह कदम उठाएगी.


शाहनवाज हुसैन ने आगे कहा कि "अफगानिस्तान में हालात को देखते हुए भारत ने अपने एम्बेसी के लोगों को वापस बुला लिया है. 120 से ज्यादा भारतीयों को सुरक्षित निकाला जा रहा है. दूतावास में जो लोग थे और आईटीबीपी के जो जवान थे, उन्हें भी निकाल लिया गया है. अफगानिस्तान को लेकर पूरी दुनिया में चिंता है. जैसी तस्वीरें वहां से आ रही हैं, वह बेहद खतरनाक है."


गौरतलब हो कि बीते दिन अफगानिस्तान से भारतीयों की वापसी पर विदेश मंत्रालय का बयान आया था. विदेश मंत्रालय ने कहा कि अफगानिस्तान में पिछले कुछ दिनों से हालात बहुत तेजी से बदल रहे हैं. भारत सरकार अफगानिस्तान के घटनाक्रमों पर बारीक निगाह रखे हुई है. हमने वहां मौजूद अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए लगातार एडवाइजरी जारी करते रहे हैं, जिसमें लौटने की अपील भी शामिल है. कुछ भारतीय अभी भी वहां हैं और उनके संपर्क में हैं, जो लौटना चाहते हैं.