एडवांटेज डायलॉग में SBI पटना सर्किल के CGM महेश गोयल होंगे शामिल, मीडिया एक्सपर्ट नगम सहर करेंगी बातचीत

एडवांटेज डायलॉग में SBI पटना सर्किल के CGM महेश गोयल होंगे शामिल, मीडिया एक्सपर्ट नगम सहर करेंगी बातचीत

PATNA : एडवांटेज डायलॉग के 28 जून को डिजिटल प्लेटफार्म (Zoom) जूम पर होने वाले 20वें एपिसोड में भारतीय स्टेट बैंक के पटना सर्किल के मुख्य महाप्रबंधक (सीजीएम) महेश गोयल शामिल होंगे। कोविड-19 के बाद बैंक समृद्धि के रास्ते कैसे दिखा सकेंगे (हाऊ बैंक्स कैन शो पाथ टू प्रोस्पैरिटी पोस्ट कोविड-19) इस मसले पर सीजीएम अपने विचार रखेंगे। मॉडरेटर एनडीटीवी की मीडिया एक्सपर्ट नगमा सहर उनसे बातचीत करेंगी। यह कार्यक्रम दिन के 12.00 बजे से 1.00 बजे के बीच होगा।


यह जानकारी देते हुए एडवांटेज ग्रुप के संस्थापक और सीईओ खुर्शीद अहमद ने बताया कि लॉकडाउन के चलते पटरी से उतरी वित्तीय व्यवस्था को ठीक करने में बैंक की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होती है। कोई भी इंडस्ट्री या कोई व्यक्ति तब तक आगे नहीं बढ़ सकता जब तक कि बैंक उसके लिए मददगार साबित न हो। बिना बैंक के सहयोग के वित्तीय व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया नहीं जा सकता है। ऐसे में मुख्य महाप्रबंधक महेश गोयल का विचारों के मायने काफी बढ़ जाते हैं।  उन्होंने कहा कि कोरोना से क्षतिग्रस्त वित्तीय व्यवस्था की मजबूती के लिए सीजीएम का विचार जानने के लिए हमने इन्हें अपने डायलॉग में महत्वपूर्ण स्थान दिया है। व्यवसायी तथा आम लोग भी इस डायलॉग से महत्वपूर्ण टिप्स प्राप्त कर सकेंगे।


उन्होंने कहा कि एडवांटेज डायलॉग अब काफी सुना और देखा जाने लगा है। निरंतर इसकी लोकप्रियता बढ़ रही है। 60 दिन में 20 एपिसोड में 20 वक्ता अपने विचार व्यक्त कर चुके हैं। डायलॉग के एपिसोड को 1.86 लाख लोग देख चुके हैं और विभिन्न माध्यमों से इसकी खबर 16.97 लाख लोगों तक पहुंच सकी है। जूम के अलावा फेसबुक और यू ट्यूब पर भी इसका प्रसारण होता है।


महेश गोयल का परिचय :


वह अभी पटना सर्किल के मुख्य महाप्रबंधक हैं। वह बिहार और झारखंड के सभी बैंकिंग ऑपरेशन के प्रधान हैं। इस सर्किल में 1517 शाखाएं और 15000 से ज्यादा कर्मचारी हैं। उन्होंने जून 2019 में पटना सर्किल का पदभार संभाला। उन्होंने 1987 में प्रोबेशनरी ऑफिसर के रूप में अहमदाबाद सर्किल से अपने करियर की शुरूआत की। इसके बाद उन्होंने देश के विभिन्न भागों में अपनी सेवाएं दी। वे लखनऊ सर्किल के डिप्टी जेनरल मैनेजर तथा कोलकाता सर्किल के जेनरल मैनेजर भी रह चुके हैं।मुख्य महाप्रबंधक बनने के बाद से वे पटना सर्किल में अच्छी ग्राहक सेवा तथा उत्कृष्ट माहौल बनाने को कटिबद्ध हैं। उनको योग में काफी रूचि है। वे देश के कई स्थानों पर लगे योग कैंप में भाग ले चुके हैं। उन्होंने हाल ही में इको पार्क, पटना में लगाये गये योग शिविर में भाग लिया जिसमें भारी तादाद में लोगों ने हिस्सा लिया था। वे प्रेरक वक्ता, उत्साही पाठक तथा निरंतर सीखने की प्रवृति रखते हैं। इस कारण वे देश में कई सेमिनार तथा सम्मेलन में भाग ले सके हैं और सदा युवाओं के मेंटर रहे हैं।


खुर्शीद अहमद ने बताया कि 19वें एपिसोड में बिहार आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत को बुलाया गया था। उन्होंने कहा कि इस डायलॉग की शुरूआत लॉकडाउन में उस वक्त की गयी जब लोग पूरी तरह घर में रह रहे थे। लोगों के मन को सुकून दिलाने के लिए हमने इस डायलॉग की शुरूआत की थी। अगर लोग सकारात्मक सोचेंगे तो उसका परिणाम भी सकारात्मक ही आयेगा। इसलिए हमने अपने-अपने क्षेत्र के नामचीन लोगों को बुलाया। इस डायलॉग को देखने और सुनने के लिए [email protected] पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा जो पूर्णतः निःशुल्क है।