एडवांटेज डायलॉग: रौशन अब्बास बोले.. इंटरनेट से पढ़कर युवा अपने सोच को दे नया मुकाम

एडवांटेज डायलॉग: रौशन अब्बास बोले.. इंटरनेट से पढ़कर युवा अपने सोच को दे नया मुकाम

PATNA: एडवांटेज डायलॉग में आज मुंबई के फेमस मेंटर,राइटर और एक्टर रौशन अब्बास ने युवाओं से इंटरनेट पर पढ़कर अपनी सोच को नया मुकाम देने की अपील की है. कहा कि इंटरनेट आपकी सोच के साथ साथ साथ आपकी प्रेरणा में भी निखार लाएगा. क्रिएटिविटी के लिए पढ़ना लिखना और बार-बार करने से आपकी प्रेरणा में निखार आएगी. 

रौशन ने किताब को बड़ा तोहफा बताया है. कहां की क्रिएटिविटी की दुनिया में नफरत का कोई स्थान नहीं होता है. दिमाग में कोई आइडिया आने पर इस पर काम करें. यदि कहीं आपको माइक पकड़ने का मौका मिले तो उसका उपयोग यह सोचकर नहीं करें. कहीं हमसे गलती हो जाएगी. आज गलती होगी तो कल उसको ठीक करने का भी मौका मिलेगा. गूगल मीट पर आयोजित एडवांटेज डायलॉग के पहले सत्र में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि किताब के अलावा माता-पिता तथा शिक्षक की तालीम जिंदगी को संवारती है. अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को दिया. 


रौशन ने कहा कि सभी युवकों को नाटक के पात्र का अनुभव करना चाहिए ताकि नाटक के पात्र को भूलकर सुधार कर आगे बढ़ने की प्रेरणा मिले. परिणाम इन्हें जीवन में चुनौतियां काफी आती है इससे भागना नहीं जूझना और सीखना चाहिए.फज्जी तथा टेक्की को उन्होंने अच्छी किताबों की संज्ञा दी है. रौशन ने कहा कि अपनी आलोचना स्वयं करें और दोस्तों से भी अपनी आलोचना लें. नकारात्मक बातों से एक बार सुने फिर उससे सुनना बंद कर दें. मॉडरेटर लिंसिया रोजारियो ने बात किया. 


इस दौरान एडवांटेज ग्रुप के सीईओ खुर्शीद अहमद ने कहा कि कहां कि डायलॉग सफलतापूर्वक चल रहा है. इसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं. अगले एपिसोड की तैयारी हो चुकी है जिसमें एम्स के डॉ. प्रभात कुमार, अमेरिका शायर गीतकार फरहत शाहजाद, डॉ. रंजना कुमारी जो महिलाओं के मुद्दे पर बोलेंगी. कोका-कोला के इश्तेयाक अमजद, पीआरसीएआई के नीतीन मंत्री आयेंगे. सभी युवाओं से निवेदन है कि इस सत्र में निशुल्क रजिस्टर करके इससे लाभ उठाएं. आप इस ईमेल  [email protected]  पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कराये और इस प्रोग्राम को निशुल्क देखें.


2 मई शनिवार और 03 मई रविवार के एपिसोड इस प्रकार हैं:

- 2 मई शनिवार 12.00 बजे से 12.45 बजे तक पहले सेशन में फिल्मी कलाकार क्रांति प्रकाश झा से बात करेंगी माॅडरेटर ख्याति कावा.

- 2 मई शनिवार 4.30 बजे से 5.15 बजे तक दूसरे सेशन में बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष राम लाल खेतान से बात करेंगी मीडिया एक्सपर्ट डाॅ. रत्ना पुरकायस्थ.

- 3 मई रविवार 12.00 बजे से 12.45 बजे तक पहले सेशन में गूंज के संस्थापक अंशु गुप्ता से बात करेंगी एनडीटीवी की मीडिया एक्सपर्ट नगमा सहर. 

- 3 मई रविवार 4.30 बजे से 5.15 बजे तक दूसरे सेशन में एलएक्सएल आइडिया कंपनी के एमडी. सैयद सुल्तान अहमद से बात करेंगी माॅडरेटर सरिता रघुवंशी.