अब चर्च ने कहा-लव जिहाद के जरिये दूसरी धर्म की लड़कियों को बनाया जा रहा निशाना, ईसाई लड़कियों को बचाने के लिए चर्च चलायेगा अभियान

अब चर्च ने कहा-लव जिहाद के जरिये दूसरी धर्म की लड़कियों को बनाया जा रहा निशाना, ईसाई लड़कियों को बचाने के लिए चर्च चलायेगा अभियान

DELHI: देश में लव जिहाद को लेकर गिरिराज सिंह जैसे कई भाजपा नेताओं के जिन आरोपों को तथाकथित सेक्यूलर खारिज कर दे रहे थे, उस पर चर्च ने बोला है. केरल के एक चर्च ने लव जिहाद को बेहद खतरनाक करार देते हुए कहा है कि ईसाई लड़कियों को इसका शिकार बनाया जा रहा है. लव जिहाद के तहत उनकी शादी कराकर हत्या कर दी जा रही है.


केरल के चर्चा का आधिकारिक बयान

केरल के सायरो मालाबार चर्च ने लव जिहाद पर आधिकारिक बयान जारी किया है. चर्च के मीडिया आयोग के प्रमुख फादर एंटनी थलाचेलर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ईसाई लड़कियों का धर्म परिवर्तन करा कर उनकी हत्या कर दी जा रही है. चर्च ने ऐसे मामलों में ठोस कदम नहीं उठाने के लिए पुलिस पर निशाना साधा है. चर्च के मुताबिक लव जिहाद देश की धर्म निरपेक्षता को भंग कर रहा है. 

चर्च की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 2016 में उत्तरी केरल से 21 लोग लापता हो गये, जिनके इस्लामिक स्टेट में शामिल होने की खबर आयी. उनमें से कई ऐसे थे जिन्हें ईसाई धर्म से मुस्लिम धर्म में धर्मांतरित किया गया था. ऐसी भी खबरें आयी हैं कि कुछ भारतीय विधवायें अफगानिस्तान के काबुल में जेल में बंद हैं.


लव जिहाद के खिलाफ चर्च चलायेगा अभियान

सायरो मालाबार चर्च के बयान में कहा गया है कि लव जिहाद के मामलों को रोकने के लिए चर्च अभियान चलायेगा. चर्च के मीडिया सेल के प्रमुख फादर एंटनी थलाचेलर की ओर से जारी बयान में कहा है कि लड़कियों के साथ साथ उनके माता-पिता को सतर्क करने के लिए अभियान चलाया जायेगा. उन्हें समझाया जायेगा कि कैसे इससे दूर रहना है.


लव जिहाद पर फिर शुरू हो सकती है चर्चा

दरअसल गिरिराज सिंह जैसे कई भाजपा नेता लंबे अर्से से आरोप लगाते आये हैं कि देश में लव जिहाद के जरिये हिन्दू लड़कियों को निशाना बनाया जा रहा है. उन्हें झूठे प्रेम के जाल में फंसा कर उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. हालांकि देश का तथाकथित सेक्यूलर वर्ग इन आरोपों को खारिज करता रहा है. 3 साल पहले केरल का हादिया मामला सामने आने के बाद पूरे देश में हंगामा खड़ा हो गया था. अब चर्च कह रहा है कि लव जेहाद से ईसाई लड़कियों खतरे में हैं.