आरक्षण मामले पर बोले नित्यानंद..पिछड़ा और अति पिछड़ा को अपमानित करने की साजिश

आरक्षण मामले पर बोले नित्यानंद..पिछड़ा और अति पिछड़ा को अपमानित करने की साजिश

SAMASTIPUR: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने आज अपने संसदीय क्षेत्र समस्तीपुर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। आरक्षण मामले को लेकर नित्यानंद ने सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर जमकर हमला बोला कहा कि पिछड़ा और अति पिछड़ा को अपमानित करने की साजिश हो रही है। 


केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय समस्तीपुर पहुंचे जहां उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में चलाई जा रही योजनाओं का जायजा लिया और बाद में जिला अतिथिगृह में संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान मीडियाकर्मियों से बात करते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने आरक्षण के मुद्दे पर राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की पिछड़ा और अति पिछड़ा को अपमानित करने की यह साजिश है। 


उन्होंने कहा है कि जब उन्हें पता है कि महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के आरक्षण के मामले पर कोर्ट ने फैसला दिया है की अगर आरक्षण देना हो तो पहले आयोग का गठन करें । वैसा आयोग जो इसकी समीक्षा करें । इसके बाद इस तरह के चुनाव में आरक्षण दे । लेकिन इस सरकार ने बिना सोचे समझे चुनाव की घोषणा कर दी। जिस कारण एक बड़ी समस्या खड़ी कर दी।


वही बिहार में पीएफआई पर एएनआई की लगातार हो रही कार्रवाई के सवाल पर कहा कि सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव चाहे जितना भी संरक्षण देने का प्रयास करें और पीएफआई की जो देश विरोधी गतिविधियों में जो उसका मंसूबा है वह कभी पूरा नही होगा । देश के अंदर जो भी एजेंसियां हैं वह इस तरह की गतिविधियों में शामिल लोगों पर नजर भी रखती है और उन पर कार्रवाई भी करती है लेकिन नीतीश कुमार तुष्टिकरण की राजनीति में इस तरह की गतिविधियो को संरक्षण दे रही है । 


वही सातवीं कक्षा की परीक्षा के प्रश्न पत्र में कश्मीर को अलग देश मे शामिल किए जाने वाले सवाल पर कहा कि वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से हाथ जोड़कर विनम्र निवेदन करते हैं कि कश्मीर को भारत के नक्शे से अलग बताने वाले जो भी लोग हैं उन्हें फलने फूलने ना दें। कश्मीर को भारत के नक्शे से अलग करना देशद्रोह है। इस सरकार में इस तरह के लोग फल फूल रहे हैं ऐसे लोगों पर कार्यवाही की जानी चाहिए।