आज महागठबंधन की होगी पीसी, सीटों का हो सकता है एलान

आज महागठबंधन की होगी पीसी, सीटों का हो सकता है एलान

PATNA:  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आज महागठबंधन की पीसी होने वाली है. इस पीसी में महागठबंधन में शामिल सभी दल के नेता शामिल होंगे. यह पीसी शाम 4 बजे होटल मौर्या में होने वाली है. बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने ट्वीट किया बिहार कांग्रेस में ऑल इज वेल है.

सीटों का हो सकता है एलान

बताया जा रहा है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में महागठबंधन में सीटों का बंटवारे का एलान किया जा सकता है. इस पीसी में आरजेडी, कांग्रेस, वीआईपी और माले समेत कई दलों के नेता शामिल होंगे. कांग्रेस की ओर से सदानंद सिंह स्क्रिनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडेय शामिल होंगे.



सीटों पर फंसा था पेच

बताया जा रहा है कि महागठबंधन में सीटों का फैसला करीब-करीब हो गया है. सीटों को लेकर कांग्रेस और आरजेडी में पेच फंसा हुआ था. कांग्रेस 70 सीट मांग रही थी, लेकिन आरजेडी 58 सीट देने को तैयार थी, लेकिन अब देखना है कि पीसी में कितने सीटों का एलान होता है. बता दें कि कांग्रेस पहले ही कह चुकी है कि अगर सम्मानजनक सीटें नहीं मिलती है तो वह अकेले चुनाव लड़ सकती है. यही नहीं कांग्रेस ने तेजस्वी पर आरोप लगाया था कि तेजस्वी यादव के हठ के कारण महागठबंधन में सीटों के बंटवारे में देर हो रही है. पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन एक अक्टूबर से शुरू है, लेकिन उम्मीदवार फाइनल नहीं होने के कारण अब तक न तो महागठबंधन और न ही एनडीए के उम्मीदवार नामांकन कर पा रहे हैं. पहले चरण के नामांकन का आखिरी समय 8 अक्टूबर है.