आडवाणी से मुलाकात के बाद नीतीश ने दी पहली प्रतिक्रिया, मीडिया में कह दी बड़ी बात

आडवाणी से मुलाकात के बाद नीतीश ने दी पहली प्रतिक्रिया, मीडिया में कह दी बड़ी बात

DELHI : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर हैं।  गुरुवार को दिल्ली में उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की। बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व डिप्टी पीएम लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात के बाद उन्होंने पहली प्रतिक्रिया दी है। मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, "मेरा उनसे (लालकृष्ण आडवाणी) पुराना रिश्ता है।  जब इसकी (भारत रत्न) घोषणा की गई तो मैंने उन्हें बधाई दी थी। आज उनसे मिलकर मुझे खुशी हुई।"


दरअसल, लालकृष्ण आडवाणी को ‘भारत रत्न’ दिए जाने की घोषणा के दिन ही सीएम नीतीश कुमार ने खूब तारीफ की थी। नीतीश ने कहा था, "लालकृष्ण आडवाणी जी का देश के विकास में बड़ा योगदान है। श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार में उन्होंने देश के गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री के रूप में काफी बेहतर कार्य किया।


नीतीश ने कहा था कि - आडवाणीजी देश के सम्मानित राजनेताओं में से एक हैं। लालकृष्ण आडवाणी जी को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिए जाने का केंद्र सरकार का निर्णय स्वागत योग्य है। इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का अभिनंदन करता हूं।" इसके बाद अब आज नीतीश कुमार आडवाणी से मिलने उनके आवास पहुंचे। 


मालूम हो कि, अभी हाल ही में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भी भारत रत्न से नवाजा गया था। कर्पूरी ठाकुर को बिहार के सामाजिक न्याय का मसीहा माना जाता है।  कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति की ओर से इसकी घोषणा की गई थी। कर्पूरी ठाकुर दो बार बिहार के मुख्यमंत्री, एक बार उप मुख्यमंत्री और बिहार के शिक्षा मंत्री रहे हैं।  वे कुछ समय के लिए समस्तीपुर से सांसद भी रहे थे।