आधी रात अचानक हॉस्पिटल पहुंचे तेजस्वी यादव, जानिए क्या है पूरा मामला; एक्शन की बात भी आई सामने

आधी रात अचानक हॉस्पिटल पहुंचे तेजस्वी यादव, जानिए क्या है पूरा मामला; एक्शन की बात भी आई सामने

HAJIPUR : बिहार के उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव गुरुवार की देर रात सदर अस्पताल के स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान आधा दर्जन से अधिक सुरक्षा गार्ड सोए अवस्था में पाए गए। वहीं सदर अस्पताल में रात में तीन चिकित्सक ड्यूटी पर पाए गए। इतना ही नहीं तेजस्वी यादव को दवा काउंटर भी बंद मिला, इसके साथ ही इमरजेंसी में ईसीजी मशीन भी उपलब्ध नहीं थी। जिसके बाद इसको लेकर तेजस्वी ने काफी नाराजगी जताई है।


मिली जानकारी के अनुसार, तेजस्वी के आने के करीब 20 मिनट बाद सदर अस्पताल पहुंचे उपाध्यक्ष को तेजस्वी ने लगाई फटकार। तेजस्वी यादव ने अस्पताल अधीक्षक हरिप्रसाद को फटकार लगाई। कहां की 40 से 50 डॉक्टर पोस्टेड है जबकि रात्रि में मात्र तीन डॉक्टर ही ड्यूटी पर है। तेजस्वी कहा कि कई सुरक्षा गार्ड रात्रि में सोए हुए थे। ऐसे में इस सुरक्षा कंपनी को ब्लैक लिस्टेड कीजिए। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव देर रात करीब 1:00 बजे अचानक सदर अस्पताल पहुंचे। तेजस्वी यादव को अचानक सदर अस्पताल में देख डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मच गया।


बताया जा रहा है कि, इस दौरान तेजस्वी यादव ने निबंध काउंटर, दवा काउंटर,इमरजेंसी वार्ड, सर्जिकल वार्ड, ओटी, एक्स-रे सेंटर, डायलिसिस सेंटर, पिकु वार्ड,शिशू वार्ड आदि का निरीक्षण किया। सबसे पहले तेजस्वी यादव निबंध काउंटर पर पहुंचे और काउंटर पर मौजूद कर्मी से उनके सहयोगी ने करोना जांच के लिए पर्ची काटने को कहा।


उधर, तेजस्वी यादव ने सभी वार्ड का बारीकी से निरीक्षण किया। कई जगह पर कमी पाए जाने पर उपाधीक्षक को फटकार लगाई। निरीक्षण के दौरान दवा काउंटर बंद रहने एवं डायलिसिस सेंटर के पास गंदगी देख तेजस्वी यादव ने स्वास्थ्य कर्मी एवं अधिकारियों को फटकार लगाई। उपाधीक्षक डाक्टर हरिप्रसाद ने कहा कि गार्ड कम संख्या में रहने एवं सोए पाए जाने, इमरजेंसी में ईसीजी मशीन नहीं रहने, शौचालय की व्यवस्था नहीं रहने पर तेजस्वी ने नाराजगी जताई।