72 घंटे से लापता ई-रिक्शा चालक का नहीं मिला सुराग, परिजनों ने अनहोनी की जतायी आशंका

72 घंटे से लापता ई-रिक्शा चालक का नहीं मिला सुराग, परिजनों ने अनहोनी की जतायी आशंका

JAMUI: जमुई जिले के मलयपुर थाना क्षेत्र के पतोना चौक के पास सड़क किनारे लावारिस हालत में खड़ी एक ई-रिक्शा को पुलिस ने बरामद किया है। मलयपुर थाने की गश्ती टीम ने बीते 3 फरवरी की रात को बरामद किया था। बताया जाता है की गश्ती में मौजूद एएसआई प्रेम कुमार ने ई-रिक्शा को लावारिस हालत में जब देखा तो अगल-बगल काफी खोजबीन की लेकिन चालक का कुछ पता नहीं चल सका तब पुलिस ने ई-रिक्शा को जब्त कर थाने लेकर पहुंची। इस संबंध में थाने में सनहा दर्ज किया गया।


 इधर सोमवार की सुबह ई-रिक्शा को ढुंढते हुए सदर थाना क्षेत्र के बिहारी गांव निवासी स्वर्गीय विनोद कुमार सिंह के पुत्र सुमन कुमार मलयपुर थाने पहुंचे जहां थाने में लगे ई-रिक्शा की पहचान की। बताया कि उसका भाई 20 वर्षीय अमन कुमार 3 फरवरी को दिन के 1 बजे टोटो चलाने के लिए घर से निकला था जो जमुई बाजार से मलयपुर जमुई स्टेशन तक ई-रिक्शा चलता था। 3 तारीख को देर शाम तक घर नहीं लौटने पर घर वाले सोचे कि शायद वह कहीं पैसेंजर लेकर रिजर्व में चला गया है लेकिन रविवार 4 फरवरी को भी जब वो दिन भर घर नहीं आया तो घर वालों को चिंता सताने लगी। अपने सगे-संबंधियों सहित कई जगह पर खोजबीन करने पर जब कुछ भी पता नहीं चला तो सोमवार की सुबह जानकारी हुई कि मलयपुर थाना में एक लावारिस हालत में टोटो बरामद किया गया है।


 थाने पर आने के बाद टोटो की पहचान की। इस मामले में किसी अप्रिय घटना होने की अनहोनी को लेकर लापता टोटो चालक अमन कुमार के भाई सुमन कुमार ने मलयपुर थाना में लिखित आवेदन भी दिया है। बताया जाता है कि आवेदन मिलने के बाद ही मलयपुर थाना की पुलिस ने जमुई मलयपुर मुख्य मार्ग के कई जगहों के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही हैं।फिलहाल युवक का कोई पता नहीं चल पा रहा है। बताया जाता है कि टोटो का शीशा भी खुला हुआ था।जो टोटो के सीट पर ही रखा था। पुलिसिया सूत्र की माने तो पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज जब कंगाल तो टोटो मलयपुर कली मंदिर के समीप टोटो 3 तारीख के 3:06 पर मंदिर के समीप टोटो दिख रहा है जिसमें टोटो चालक पैसेंजर को उतरते दिख रहा है उसके बाद पैसेंजर उतार कर टोटो घूमने के दरमियान टोटो पलट गया जिसे टोटो चालक और एक अन्य युवक ने टोटो को उठाया और टूटे हुए शीशे को सीट पर रखकर जमुई की ओर निकल गया।


इसके बाद मलयपुर पावर ग्रिड के समीर टोटो रोक कर टूटे हुए शिक्षा को टोटो में लगाने का भी प्रयास किया गया । उसी दिन पुलिस को 3 तारीख के रात 11:00 बजे  पतोना चौक पर टोटो को लावारिस हालत में पुलिस ने बरामद भी किया पुलिस पूरे मामले की गुत्थी को सुलझाने में लगी है कि आखिर टोटो चालक अचानक कहां गायब हो गया और टोटो चालक के साथ वह एक युवक कौन था फिलहाल परिजनों को कई प्रकार की चिंता सता रही है परिजनों ने अपने भाई के सही सलामत खोजने की  पुलिस से ग्वार लगाई है वही इस संबंध  में प्रभारी थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि टोटो को लावारिस हालात में बरामद किया गया है।स्वजनों के दिए आवेदन के अनुसार चालक सह मालिक की खोजबीन शुरू कर दी गई है। सीसीटीवी जांच की जा रही है जल्द ही टोटल चालक का पता कर लिया जाएगा।