6 सितम्बर को बिहार आएंगे BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, देंगे कई बड़े सौगात

6 सितम्बर को बिहार आएंगे BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, देंगे कई बड़े सौगात

PATNA : देश के स्वास्थ्य मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री छह सितम्बर को बिहार पहुंचेंगे। वे अपने दो दिवसीय सरकारी दौरे पर बिहार आ रहे हैं। बिहार भ्रमण के दौरान जेपी नड्डा आईजीआईएमएस नेत्र अस्पताल सहित चार मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के सुपर स्पेशयिलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावे वे अन्य कार्यक्रमों में भी भाग ले सकते हैं। केंद्रीय मंत्री के बिहार आगमन को लेकर आवश्यक तैयारी की जा रही है।


जानकारी के मुताबिक जेपी नड्डा छह सितंबर को सबसे पहले पटना पहुंचेंगे।  जहां आईजीआईएमएस के आई हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे। पटना के बाद उनका भागलपुर जाने का कार्यक्रम है। भागलपुर में स्वास्थ्य मंत्री दो सौ बेड के सुपर स्पेशलियलीटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे। वहां से गया जाएंगे, जहां मगध मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे।


वहीं, दो दिवसीय बिहार दौरे के दूसरे दिन सात सितम्बर को जेपी नड्डा पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल जाएंगें। केंद्रीय मंत्री पीएमसीएच में बन रहे नए ब्लॉक को देखेंगे। सात सितम्बर को पटना में पीएमसीएच में निरीक्षण के बाद उनका दरभंगा जाने का कार्यक्रम है। दरभंगा में एम्स के लिए प्रस्तावित स्थल का मुआयना करने वाले हैं। दरभंगा में बिहार का दूसरा एम्स बनने वाला है। इसके लिए शोभन बाइपास के पास बिहार सरकार ने जमीन का अधिग्रहण किया। इसके बाद दरभंगा और मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करने वाले हैं।


उधर, मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच और दरभंगा के डीएमसीएच में सुपर स्पेश्यलिटी सेंटर का निर्माण हो चुका है। इनके उद्घाटन का इंतजार किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री के बिहार दोरे के साथ ही लोगों का इंतजार खत्म हो जाएगा। उत्तर बिहार के इन दोनों अस्पतालों पर बहुत लोड है। सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में इलाज शुरू हो जाने के बाद बिहार की जनता को बड़ी राहत मिलेगी। पिछले दिनों एक कार्यक्रम में मुजफ्फरपुर आए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने जेपी नड्डा के हाथ से सुपर स्पेशियलिटी वार्ड के उद्घाटन की जानकारी दी थी।