5 एकड़ में लगी गेहूं की फसल में असामाजिक तत्वों ने लगाई आग, किसानों का रो-रोकर बुरा हाल

5 एकड़ में लगी गेहूं की फसल में असामाजिक तत्वों ने लगाई आग, किसानों का रो-रोकर बुरा हाल

SUPAUL : इस वक्त एक ताजा खबर सुपौल जिले से सामने आ रही है, जहाँ असामाजिक तत्वों ने -5 एकड़ खेत में लगी गेहूं की फसल में आग लगा दी है. खेत में लगी फसल धू-धू कर जल गई है. पीड़ित किसान परिवार के घर के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.


घटना सुपौल जिले के मरौना थाना इलाके की है, जहां गीतराही गांव में सैकड़ों एकड़ में लगी गेहूं की फसल में बुधवार की संध्या अज्ञात लोगों ने आग लगा दी. किसान किशन देव मेहता, गणेश कुमार, विष्णु देव मेहता, दिनेश मेहता, श्रीराम मेहता,अशर्फी महतो,लालेश्वर महतो,हरि महतो,देवनारायण महतो, शिव कला देवी,आरती देवी,फूलो देवी ने बताया कि 5 एकड़ जमीन में लगी गेहूं की पकी फसल में अज्ञात व्यक्ति द्वारा आग लगा दी गई.


आग लगने से 5 एकड़ में लगी गेहूँ की पकी फसल धूं-धूं कर जलकर खाक हो गई. किसानों ने कहा कि अब उनके पास कोई गेहूं की फसल नहीं बची है. उन्होंने बताया कि साल भर की कमाई से किसी तरह खेत में फसल लगाए थे. इस बार गेहूं की फसल अच्छी हुई थी. फसल जल जाने के बाद पीड़ित किसान फूट-फूट कर रो रहे हैं. फसल जल जाने के बाद खून के आंसू रोने को किसान विवश हैं. उन्होंने मुआवजे की मांग की है.