बिहार: 4 साल तक यौन शोषण करने के बाद मुकरा प्रेमी तो थाने में घसीट लाई प्रेमिका, फिर हुई शादी

बिहार: 4 साल तक यौन शोषण करने के बाद मुकरा प्रेमी तो थाने में घसीट लाई प्रेमिका, फिर हुई शादी

VAISHALI: वैशाली जिले से एक मामला सामने आया है जहां  प्रेमिका नीतू कुमारी और प्रेमी कौशल के बीच चार साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. तीन साल तक रिलेशन में रहने के बाद प्रेमिका जब गर्भवती हुई तो प्रेमी ने शादी से इंकार दिया. प्रेमी के दवाब में प्रेमिका को अपना गर्भपात कराना पड़ा. 


यह मामला जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र के देसरी से है. जानकारी के अनुसार प्रेमिका नीतू कुमारी देशरी की रहने वाली है. जबकि प्रेमी कौशल बिदुपुर के धर्मपुर का निवासी है. दोनों के बीच प्रेम प्रसंग के बीच लड़की प्रेगेनेट हो गई. लड़का शादी के लिए रेडी नहीं हुआ तो लड़की ने गर्भपात करा ली और उसके घर पहुंची. लेकिन प्रेमी के परिवार वालीं ने उसे मारपीट कर भगा दिया. अब प्रेमिका ने राष्ट्रीय मानव अधिकार एवं महिला कल्याण संस्थान के टीम को लेकर पहुंची. थाने जिसके बाद पुलिस के हस्तक्षेप के बाद प्रेमी जोड़े की शादी थाने में करायी गयी.


आपको बता दें कि प्रेमिका ने सब तरफ से हारने के बाद मानवाधिकार संस्था में अपना पूरा हाल बताया. जिसके बाद संस्था ने पहल शुरू की और चांदपुरा ओपी की मदद से लड़का और लड़की के घरवालों से बात की गई. पटना से आई संस्था की टीम ने लड़के की काउंसलिंग. जिसके बाद दोनों पक्ष शादी के लिए तैयार हो गए. फिर क्या था. पुलिस वाले बाराती बन गए और थाना परिसर में ही दोनो की शादी करा दी गई. इस दौरान लड़का और लड़की पक्ष से भी लोग मौजूद रहे. सभी की मौजूदगी में प्रेमी युगल शादी के बंधन में बंध गया. इलाके में यह शादी चर्चा का विषय बना है