पटना में आरक्षण को लेकर फिर होगा आंदोलन, दलित संगठन करेंगे विधानसभा का घेराव

 पटना में आरक्षण को लेकर फिर होगा आंदोलन, दलित संगठन करेंगे विधानसभा का घेराव

PATNA : बहुजन/दलित /वंचित के विभिन्न संगठन , सफाई कर्मचारी और उनके नेताओं के साथ पटना में राज्य स्तरीय बैठक का आयोजन अम्बेडकर शोध संस्थान के पास बुद्ध बिहार पटना में किया गया.इस बैठक में SC, ST, OBC आरक्षण , नगर  निगम सफाई कर्मचारियों की नियमित वेतन, बिहार में बढ़ता दलित उत्पीड़न की रोकथाम बिहार विधानसभा चुनाव आदि विषय पर चर्चा हुई.


मुख्य रूप से बिहार में  SC, ST आरक्षण में गैर अनुसूचित जाति, जनजाति के लोगों को शामिल करने के खिलाफ सभी दलित संगठनों में रोष दिखने को मिला. सभी ने चरणबद्ध आंदोलन करने की रणनीति पर जोर दिया. नीतीश कुमार पर बिहार के दलित नाराज हैं. SC, ST आरक्षण में EBC के लोगो को शामिल किए जाने से दलित समाज मे गुस्सा है.


बिहार में लगातार दलित महिलाओं के साथ रेप और हत्या की घटना हो रही है. बैठक में यह फैसला लिया गया कि दलित समाज के सभी मुद्दों के लेकर अमर आजाद के नेतृत्व में 3 अगस्त 2020 को पटना की सड़कों पर उतरेंगे. बिहार के सभी  बहुजन संगठन , अम्बेडकर कल्याण छात्रवास के छात्र, युवा 3 अगस्त को विधानसभा मार्च आंदोलन महेंद्रू से विधानसभा तक करेंगे.इस बैठक में धर्मपाल पासवान, संजय वाल्मीकि, देवराज, अनिल गौतम, नरेंद्र चौधरी, राज नारायण, राजु विनोद सदा माँझी, जुली देवी, योगेश्वर नंदन सहित कई लोग मौजूद रहे.