28 नवंबर को शिवाजी पार्क में होगी उद्धव ठाकरे की ताजपोशी, राज्यपाल ने आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया

28 नवंबर को शिवाजी पार्क में होगी उद्धव ठाकरे की ताजपोशी, राज्यपाल ने आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया

MUMBAI: महाराष्ट्र के सियासी ड्रामे का कल 'द एंड' हो गया. देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के इस्तीफे के बाद उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के हीरो बनकर उभरे हैं. सीएम पद के लिए अड़ी शिवसेना का सपना अब साकार होने जा रहा है. कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना गठबंधन ने उद्धव ठाकरे को अपना नेता चुन लिया है.


कल यानी 28 नवंबर को उद्धव ठाकरे की ताजपोशी होगी. कल शाम पौने 7 बजे शिवाजी पार्क में उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के सीएम के तौर पर शपथ लेंगे. इससे पहले खबरें थी कि उद्धव ठाकरे 1 दिसंबर को शपथ लेंगे. लेकिन कांग्रेस नेता बाला साहेब थोराट ने मंगलवार देर रात कहा कि उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को शिवाजी पार्क में सीएम पद की शपथ लेंगे.शिवाजी पार्क में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी न्योता भेजा जाएगा. शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि शपथ ग्रहण में सबको निमंत्रण भेजेंगे. 

इससे पहले कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के नेताओं को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि 'मेरे हिंदुत्व में झूठ नहीं है. बीजेपी ने हमसे दोस्ती तोड़ी है, लेकिन मैं बड़े भाई से मिलने दिल्ली जाऊंगा. उन्होंने कहा कि जो 30 साल से साथ थे, उन्होंने भरोसा नहीं किया. बालासाहेब ठाकरे कहते थे कि जिसको जुबान दे दी तो पीछे मत हटो.'


वहींं देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के बाद कल राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कालिदास कोलंबकर को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया और राजभवन में शपथ दिलाई. इसके साथ ही राज्यपाल ने आज सुबह 8 बजे विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है. जिसमें महाराष्ट्र के सभी नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलायी जाएगी.