2025 तक CM रहेंगे नीतीश कुमार, बिहार में मुख्यमंत्री पद की कोई वैकेंसी नहीं: श्रवण कुमार

2025 तक CM रहेंगे नीतीश कुमार, बिहार में मुख्यमंत्री पद की कोई वैकेंसी नहीं: श्रवण कुमार

JAMUI: बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने साफ तौर पर कह दिया है कि 2025 तक नीतीश कुमार ही सीएम रहेंगे। बिहार में मुख्यमंत्री पद की कोई वैकेंसी नहीं है। वही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के ट्वीट पर उन्होंने कहा कि मैंने कोई ट्वीट नहीं देखा। 75 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर जमुई पहुंचे जिला प्रभारी मंत्री सह ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब ठंडा है तो गर्मी आना चाहिए गर्मी है तो लोगों को ठंड का एहसास होना चाहिए।


मीडिया ने पूछा कि आप नीतीश कुमार के करीब माने जाते हैं, क्या कुछ चल रहा है उनके दिमाग में, इन सवालों पर उन्होंने कहा कि हम तो जमुई में हैं, पटना में क्या हो रहा है हमे क्या मालूम। जब हम पटना जाएंगे तो पता चलेगा। नीतीश कुमार के परिवारवाद वाले बयान पर कहा कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को लेकर उनका संदर्भ था। जब तक कर्पूरी ठाकुर जिंदा रहे तब तक अपने परिवार को कभी राजनीति में आने नहीं दिया और रामनाथ ठाकुर को भी उन्होंने सटने नहीं दिया। अब इसका तरह-तरह से विश्लेषण किया जा रहा है, कयास लगाया जा रहा है, विद्वान और बुद्धिमान लोग इसका तरह-तरह से अंदाजा लगाते रहते है। 


रोहिणी आचार्य के तीन ट्वीट पर उन्होंने कहा कि हमने कोई ट्वीट नहीं देखा है, अगर देखे होते तो जरूर जवाब देते। एनडीए में मुख्यमंत्री के जाने के मामले पर उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में कोई जानकारी नहीं है, जानकारी रहती तो जरूर शेयर करते। नीतीश और तेजस्वी में बढ़ती दूरियां पर उन्होंने कहा कि हम लोग तो देखते हैं कि बातचीत होती है, कल कैबिनेट में भी दोनों मिले थे। कल हमने देखा कि दोनों के बीच बातचीत भी हो रही थी। उन्होंने कहा कि कुछ ऐसा मुद्दा रहता है, प्रश्न रहता है, जो गोपनीय होते हैं जिसका ब्रीफिंग नहीं होती है।


जेडीयू आरजेडी बीजेपी के हाई लेवल मीटिंग पर उन्होंने कहा कि हम लोगों के बीच कोई बैठक नहीं हुई हम लोगों को नहीं बुलाया गया, अगर कोई हाई लेवल मीटिंग होती तो हम लोगों को भी दावत मिलता, हम लोग को भी बुलाया जाता है, हम तो कैबिनेट के बाद नालंदा आ गए थे नालंदा से जमुई। प्रशांत किशोर का यह बयान कि अगर नीतीश कुमार राजद और महागठबंधन के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ती है तो उन्हें पांच सीट भी नहीं आएगा, इस पर उन्होंने कहा कि लोग बहुत बड़ी-बड़ी लंबी बातचीत करते रहते हैं वह खुद लड़कर देख लें, तब उनको पता चलेगा कि उनको कितना सीट मिलता है, अखबार और टेलीविजन पर एक तरफ बातचीत चलते रहता है। अभी लोग सभी सीट जीत जाएंगे देश में यह संभव है क्या, हर चीज का अलग-अलग मापदंड है, हिसाब किताब है। 


आज कुछ ना कुछ होगा के सवाल पर उन्होंने कहा कि इंतजार कीजिए, हम कुछ नहीं जानते हैं ,अगर जानते तो जरूर शेयर करते, महागठबंधन अभी तक साथ है जब तक हम लोग हैं। गठबंधन 2025, 2030 से भी आगे जा सकता है। नीतीश कुमार 2025 तक सीएम है, बिहार में वैकेंसी कहां है। कोई महिला सीएम बनने की बात पर उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि आप लोग ही किसी महिला की खोजबीन कीजिए। बिहार में सियासी संकट होने पर उन्होंने कहा कि राजनीतिक सरगर्मी अखबार और टेलीविजन के माध्यम से कुछ ना कुछ हलचल पैदा करता रहता है। लेकिन उसमें बहुत सारी सच्चाई नहीं रहती है। सीएम आवास पर चहलकदमी पर कहा कि मंत्री रहेंगे तो मिलने जाएंगे ही।