बिहार के शातिर युवक ने की 2000 करोड़ की हेराफेरी, पुलिस ने दबोचा

बिहार के शातिर युवक ने की 2000 करोड़ की हेराफेरी, पुलिस ने दबोचा

BHAGALPUR : भागलपुर पुलिस की मदद से तेलंगाना पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। तेलंगाना पुलिस ने 2 हजार करोड़ की हेराफेरी करने वाले कंपनी के निदेशक को भागलपुर से गिरफ्तार किया है। इशाकचक पुलिस की मदद से तेलंगाना पुलिस ने विषहरी स्थान मंदिर स्थित आवास से हेमंत झा को धड़ दबोचा। इस गिरफ्तारी के बाद जो बातें निकलकर सामने आई उसे सुनकर इलाके के लोग भी काफी हैरान हैं।


बताया जाता है कि हेमंत झा पहले चीन में इंजीनियर था जो भारत आने के बाद ऑनलाइन लोन देने वाली कंपनी में काम करने लगा। शातिर इंजीनियर हेमंत झा कंपनी के निदेशक के पद पर कार्यरत था। लॉकडाउन के दौरान ऐप के जरिए वह लोगों को लोन दिया करता था और उनसे जबरन 35  प्रतिशत तक ब्याज भी वसूला करता था। यही नहीं पैसे नहीं देने पर वह लोगों को प्रताड़ित भी किया करता था। प्रताड़ना से तंग आकर कई लोगों ने खुदकुशी तक कल ली।


घोटाले की जानकारी के बाद कंपनी के मालिक ने की आत्महत्या
हेमंत झा पर आरोप है कि उसने दिल्ली में बैठकर अपने कुछ साथियों की मदद से कंपनी में दो हजार करोड़ रुपये का घोटाला कर लिया। शातिर हेमंत झा की गिरफ्तारी को पुलिस बड़ी सफलता मान रही है। वही दिल्ली में रहने वाले एक अन्य शख्स की तलाश में पुलिस जुटी है। पुलिस का भी कहना है कि घोटाले की जानकारी होने के बाद कंपनी के मालिक ने आत्महत्या कर ली वही लोन नहीं चुका पाने के बाद दबाव में आकर दो किसानों ने भी खुदकुशी कर ली थी। फिलहाल तेलंगाना पुलिस गिरफ्तार हेमंत झा को ट्रांजिट रिमांड पर लेगी।


दिल्ली से भागलपुर पहुंचा था शातिर हेमंत झा
घोटाले के बाद हेमंत झा पिछले दिनों ही भागलपुर पहुंचा था। जहां इशाकचक थाना क्षेत्र के सब्जी मंडी स्थित आवास पर वह रह रहा था। इशाकचक थाना पुलिस की मदद से तेलंगाना पुलिस ने छापेमारी की और उसे घर से धड़ दबोचा। पुलिस ने मौके से लैपटॉप और मोबाइल भी बरामद किया है।


कंपनी का निदेशक हेमंत झा पर गंभीर आरोप
हेमंत झा पर आरोप है कि वह लोगों से छोटी रकम पर मोटा ब्याज वसूलता था और दिल्ली में बैठे अपने दोस्तों के साथ मिलकर वह लोन देने का काम करता था। ऐप के जरिये वह किसानों और छोटे व्यवसायियों को निशाना बनाया करता था। इसके एवज में वह उनसे 35% ब्याज दर पर लोन की वसूली किया करता था। हेमंत झा पर धोखाधड़ी और सुसाइड के लिए बाध्य करने के कई मामले दर्ज है। पैसे नहीं चुकाने पर वह लोगों को अलग-अलग तरीके से प्रताड़ित किया करता था। कई लोगों ने प्रताड़ना से तंग आकर खुदकुशी तक कर ली। अपने साले गुज्जी चंद्रमोहन के सुसाइड के बाद तेलंगाना के फुमल्ला पोचमपल्ली निवासी संतोष कुमार ने साइबराबाद थाने में केस दर्ज कराया था और हेमंत झा पर लोन देने के एवज में मोटी रकम वसूलने का आरोप लगाया था। जिसके बाद इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तेलंगाना पुलिस ने भागलपुर पुलिस की मदद से छापेमारी की और शातिर  हेमंत झा को धर दबोचा।