20 महीने बाद PM मोदी का बिहार दौरा, औरंगाबाद और बेगूसराय रैली में देंगे 48 हजार करोड़ की सौगात

 20 महीने बाद PM मोदी का बिहार दौरा, औरंगाबाद और बेगूसराय रैली में देंगे 48 हजार करोड़ की सौगात

AURANGABAD : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को बिहार दौरे पर रहेंगे। वे औरंगाबाद और बेगूसराय में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी लगभग पौने दो लाख करोड़ की योजनाओं का शिलान्याास एवं उद्घाटन करेंगे। इसमें केवल बिहार की लगभग 48 हजार करोड़ की योजनाएं हैं। इन दोनों सभाओं में पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी साथ रहेंगे। इसके अलावा बेगूसराय की रैली में राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा भी मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी लगभग 20 महीने के लंबे अंतराल के बाद बिहार आ रहे हैं। पिछली बार जब वह राज्य के दौरे पर आए थे, तब भी सूबे में एनडीए की ही सरकार थी।


मिली जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी गया एयरपोर्ट पर शनिवार दोपहर लगभग एक बजे उतरेंगे। गया से हेलिकॉप्टर के जरिये दो बजे वे औरंगाबाद पहुंचेंगे। वहां बायपास पर स्थित रतनुआ फॉर्म में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां से पीएम लगभग 21 हजार 200 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे। औरंगाबाद में पीएम करीब दो घंटे रहेंगे। 


उसके बाद पीएम मोदी शाम चार बजे औरंगाबाद से बेगूसराय के लिए रवाना होंगे। वहां एक लाख 62 हजार करोड़ की राष्ट्रव्यापी योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे। इनमें से बिहार की 27 हजार करोड़ की परियोजनाएं हैं। प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत की योजना की भी शुरुआत होगी। इसके तहत जिन लोगों के पास राशन कार्ड है, यानी जिन्हें अभी अनाज मुफ्त में मिल रहा है, उन्हें मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी। 


मालूम हो कि, प्रधानमंत्री लगभग 20 महीने बाद बिहार आ रहे हैं। वे साल 2022 में जब बिहार आए थे तब भी राज्य में एनडीए की ही सरकार थी। बीच में 17 महीने महागठबंधन की सरकार रही, उस दौरान पीएम मोदी बिहार यात्रा पर नहीं आए। अब जब पीएम मोदी बिहार आ रहे हैं तो राज्य में फिर से एनडीए की सरकार बन गई है। आगामी छह मार्च को भी प्रधानमंत्री बेतिया आएंगे। यहां वे लगभग 19 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात बिहारवासियों को देंगे। लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले पीएम मोदी की दनादन रैलियों से बीजेपी समेत एनडीए के कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है।


उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की शनिवार को बेगूसराय में प्रस्तावित जनसभा में राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष  उपेंद्र कुशवाहा भी शामिल होंगे। इस दौरान वे रैली को भी संबोधित करेंगे। आरएलएम के प्रदेश प्रवक्ता रामपुकार सिन्हा ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले वे राज्य को 48 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे।