15 अगस्त को लेकर गांधी मैदान में फाइनल परेड के रिहर्सल का आयोजन, CM नीतीश करेंगे झंडोत्तोलन

15 अगस्त को लेकर गांधी मैदान में फाइनल परेड के रिहर्सल का आयोजन, CM नीतीश करेंगे झंडोत्तोलन

PATNA : पुरे देश में 15 अगस्त यानी गुरुवार को 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। जिसको लेकर देश सहित हर राज्य में फाइनल तैयारी की जा रही है। ऐसे में बिहार की राजधानी पटना की तो ऐतिहासिक गांधी मैदान में फाइनल परेड का रिहर्सल का आयोजन किया गया। इस मौके पर डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह और आईजी गरिमा मलिक समेत कई अधिकारी इस मौके पर मौजूद थे।


इस मौके पर पटना कमिश्नर ने बताया कि इस बार 12 विभाग की झांकी और 19 टुकड़ी परेड में भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजधानी पटना सहित बिहार के हर जगहों पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती रहेगी। पटना के गांधी मैदान में 15 अगस्त को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झंडातोलन करेंगे।  जिसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से तमाम सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ फाइनल पीरियड का रिहर्सल किया गया। 


वही पटना के आयुक् ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह शांतिपूर्ण और अच्छे तरीके से संपन्न कराने को लेकर आज समीक्षा बैठक की गई वहीं फाइनल परेड का रिहर्सल किया गया जिसमें बिहार पुलिस, बिहार विशेष सैन्य पुलिस, एनसीसी, स्काउट ,आर्मी, महिला बटालियन जैसे 19 शुक्रिया परेड में शामिल है जो स्वतंत्रता दिवस समारोह के दिन सलामी देगी। वही 12 विभागों की झांकी अभी इस बार अपने प्रदर्शन दिखाएंगे। वही बिहार अश्वारोही दल भी इस टुकड़ियों में शामिल है।