12 जून को पटना में विपक्षी दलों की बड़ी बैठक, 2024 की तैयारी को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला !

12 जून को पटना में विपक्षी दलों की बड़ी बैठक, 2024 की तैयारी को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला !

PATNA: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने आज बैठक की। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीजेपी शासित राज्यों के सीएम भी इस बैठक में शामिल थे। दरअसल रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन हुआ जिसमें शामिल होने के लिए बीजपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होने पहुंचे थे। नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद बीजेपी दफ्तर में अहम बैठक हुई। जिसमें आगामी चुनाव को लेकर मंथन किया गया। बीजेपी बैठक के बाद सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि अब विपक्षी दलों की बड़ी बैठक पटना में 12 जून होने जा रही है। हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। 


विपक्षी दलों की होने वाली इस महा बैठक में सभी विपक्षी दल के नेता शामिल होंगे। इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर रणनिती बनाई जाएगी। मिशन 2024 को लेकर विपक्ष अपनी एकता को प्रदर्शित करेगा। पिछले कई दिनों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता की मजबूती के लिए नेताओं से मिल रहे हैं। बीजेपी के खिलाफ उनकी मुहिम लगातार जारी है। यह सवाल उठ रहा था कि आखिर विपक्षी दलों कब एक मंच पर दिखेंगे। लेकिन अब इस सवाल का जवाब मिलता दिख रहा है। सूत्रों से पता चल रहा है कि 12 जून को विपक्षी दलों की बैठक पटना में होने वाली है। लेकिन पटना में कहां यह बैठक होगी अभी इसकी जानकारी आधिकारिक रूप से नहीं दी गयी है। 


हालांकि नीतीश कुमार यह कहते जरूर दिखे कि बैठक जल्द होगी। विपक्षी दलों की जब भी बैठक होगी सबको बता दिया जाएगा। अब देखना होगा कि सूत्रों के आधार पर जो बाते निकलकर आ रही है इस पर मुहर कब लगती है। लेकिन माना जा रहा है कि करीब दो दर्जन दल के नेता इस महा बैठक में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि विपक्षी एकता की मजबूती को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव लगातार विपक्षी दल के नेताओं से मिले थे। 


कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, वामदल के नेता डी राजा और सीताराम येचुरी, महाराष्ट्र में शरद पवार और उद्धव ठाकरे, तमिलनाडु के सीएम स्टालिन सहित विपक्षी दलों के कई नेताओं से मिले और भाजपा के खिलाफ एक मंच पर आने की अपील की। अब यह बात निकलकर सामने आ रही है विपक्षी दलों की बैठक 12 जून को पटना में होगी। लेकिन अभी तक बैठक की आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है।