11 दिन बाद डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद काम पर लौटे

11 दिन बाद डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद काम पर लौटे

DESK: सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद आज डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली। सीजेआई ने हड़ताली डॉक्टरों से कहा कि वो काम पर लौट जाएं। उन लोगों के  बारे में सोचना चाहिए जो दो साल पहले से इलाज और ऑपरेशन के लिए अपॉइंटमेंट ले चुके हैं। हम उम्मीद करते हैं कि डॉक्टर्स काम पर लौंटेगे। सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद फेडेरेशन ऑफ इंडिया मेडिकल एसोसिएशन ने हड़ताल वापस लेने का फैसला लिया। बिहार में भी सभी डॉक्टर काम पर लौट गए हैं। जिससे परेशान मरीजों को राहत मिली है। बिहार के सबसे बड़े अस्पताल PMCH, IGIMS, NMCH में OPD खुलने के बाद मरीजों की भीड़ देखी जा रही है। वही इमरजेंसी वार्ड में भी मरीज पहुंचने लगे हैं। 


बता दें कि कोलकाता रेप एंड मर्डर केस को लेकर पिछले 11 दिन से डॉक्टर हड़ताल पर थे। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के मामले में नई दिल्ली के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने अपनी हड़ताल वापस ले ली। सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद सभी डॉक्टर्स अपनी-अपनी ड्यूटी पर लौट आए हैं। 


बता दें कि 12 अगस्त से डॉक्टर्स एसोसिएशन ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया था। जिसके कारण अस्पताल में इमरजेंसी से लेकर ओपीडी सेवाएं ठप थी। जिसके कारण मरीज और उनके परिजनों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। मरीज का ऑपरेशन भी रोक दिया गया था। डॉक्टरों की हड़ताल पर चले जाने से मरीजों का हाल बेहाल हो गया था। सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद दिल्ली एम्स और आरएमएल और लेडी हार्डिंग अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल वापस ले लिया है। 


सुप्रीम कोर्ट ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को काम पर लौटने को कहा और आश्वस्त किया कि काम पर लौटने के बाद उनके खिलाफ कोई प्रतिकूल कार्रवाई नहीं की जायेगी। सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद एम्स रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने सोशल मीडिया X पर लिखा कि 'हम सुप्रीम कोर्ट की अपील और आश्वासन, आरजी कर अस्पताल की घटना और डॉक्टरों की सुरक्षा के सिलसिले में उसके हस्तक्षेप के बाद काम पर लौट रहे हैं।'