10 दिन से गायब 6 साल के मासूम की मिली लाश, परिजनों में मचा कोहराम

10 दिन से गायब 6 साल के मासूम की मिली लाश, परिजनों में मचा कोहराम

PATNA: पटना के फतुहा थाना क्षेत्र के फजलीचक गांव के खलिहान से 6 साल के बच्चे की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी। बताया जाता है कि 10 दिन पहले से बच्चा गायब था जिसकी लाश आज बरामद की गयी। मृत बच्चे की पहचान फजलिचक निवासी पिंटू पासवान के सबसे छोटे बेटे आर्यन के रूप में हुई है। इस मामले में पुलिसिया कार्रवाई लगातार जारी थी।


शनिवार को आर्यन की लाश गांव के ही एक खलिहान से बरामद किया गया। बच्चे की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। घटना से गुस्साएं लोग पुलिस के वरीय अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। इस बात की खबर मिलते ही फतुहा डीएसपी सियाराम यादव घटनास्थल पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को शांत कराने की कोशिश की। 


लेकिन घटना से गुस्साएं ग्रामीणों ने उनकी बात तक मानने से इनकार कर दिया। स्थिति को देखते हुए पूरा गांव छावनी में तब्दिल हो गया। डीएसपी सियाराम यादव, फतुहा थानाध्यक्ष जय शंकर कुमार, दनियावां और शाहजहांपुर की पुलिस टीम मौके पर मौजूद थी।  ग्रामीणों का आरोप था कि घटना के उद्भेदन करने में पुलिस ने जान-बूझकर कोताही बरती है। मामले में आईओ मोहम्मद इरफान को दोषी ठहराया गया है। लोगों का कहना था कि आईओ ने अनुसंधान में कोताही बरती है। 


जिसके कारण अपराधी इस घटना को अंजाम देने सफल रहे। अब प्रश्न यह उठता है कि आखिर आर्यन को अपराधियों ने दस दिनों तक कहां छिपा रखा था। जबकि शनिवार को उसकी लाश एक प्लास्टिक के थैले में रखा मिला है। परिजनों ने जांच अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाये। आईओ के अपराधियों से मिलीभगत की बातें की गयी। इधर पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। 


मौके पर एफएसएल और डॉग स्कॉयर्ड की टीम को भी बुलाया गया। पुलिस का कहना है कि दो दिनों तक आस-पास के इलाकों में बच्चे की खोजबीन की गयी थी लेकिन आर्यन बरामद नहीं हो सका। यह बात भी निकलकर सामने आ रही है कि घटना के दिन आर्यन अपने पास एक मोबाइल भी ले रखा था लेकिन मोबाइल बरामद नहीं हो सका है। फिलहाल पुलिस घटना के सभी बिन्दुओं की जांच में जुट गयी है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपी सलाखों के पीछे होंगे।