युवाओं को रोजगार के लिए 10 लाख लोन देंगे पप्पू यादव, बोले- नहीं देना पड़ेगा कोई ब्याज

युवाओं को रोजगार के लिए 10 लाख लोन देंगे पप्पू यादव, बोले- नहीं देना पड़ेगा कोई ब्याज

PATNA : जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने आरक्षण के मुद्दे पर भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार आरक्षण विरोधी है और इसे खत्म करना चाहती है. सभी सरकारी कंपनियों का निजीकरण किया जा रहा है जिससे सामाजिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े वर्गों के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर समाप्त होते जा रहे हैं. राज्य में हमारी सरकार बनने के बाद हम निजी क्षेत्र में आरक्षण का प्रावधान लागू करेंगे. 


पप्पू यादव ने कहा कि युवाओं को अपना रोजगार शुरु करने के लिए 10 लाख तक का ऋण दिया जाएगा. इस ऋण पर कोई ब्याज नहीं देना पड़ेगा और तीन साल तक मूलधन लौटाने की भी चिंता नहीं करनी पड़ेगी. युवा तीन साल थोड़ा-थोड़ा कर मूलधन लौटा सकते हैं. बिना ब्याज के ऋण से बिहार के लोग यहीं अपना रोजगार शुरु कर सकते हैं. उन्हें दूसरे राज्य जाने की कोई जरुरत नहीं पड़ेगी.  


शिक्षा का जिक्र करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि किसी गरीब के बेटे को मजदूरी नहीं करने देंगे. सरकारी स्कूलों का कायाकल्प कर प्राइवेट स्कूलों से भी बेहतर बनाया जाएगा. इंटर पास छात्र और छात्राओं को प्रति माह आठ हज़ार रुपए दिया जाएगा ताकि परिवार पर कोई भार नहीं पड़े. जिसे जितना पढ़ना होगा वो पढ़ेगा. पैसों के आभाव में किसी की पढ़ाई नहीं छूटेगी.


पप्पू यादव ने आगे कहा कि भाजपा सरकार द्वारा बनाए गए किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ हम कानून बनाएंगे और किसानों के हित वाले कानून विधानसभा से पास करेंगे. छोटे किसानों की फसल को लागत से अधिक मूल्य पर सरकार खरीदेगी और हर खेत तक सिंचाई की व्यवस्था होगी.


भ्रष्टाचार और महिला सुरक्षा की बात करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि हम सीसीटीवी कैमरे लगायेंगे ताकि सरकारी दफ्तरों में भ्रष्ट अधिकारीयों को पकड़ा जा सके. जिस दिन हमारी सरकार बनी उसी दिन बालू और भू माफियों को जेल भेज दिया जाएगा. महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा. स्पीडी ट्रायल कर ऐसे अपराधियों को जल्द-जल्द से सजा मिलेगी. इससे एक भय मुक्त समाज का निर्माण होगा और महिलाएं स्वतंत्र होकर अपना काम कर पाएगी.