कोर्ट में यूट्यूबर एल्विश यादव की पेशी, 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गये

कोर्ट में यूट्यूबर एल्विश यादव की पेशी, 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गये

DESK: रेव पार्टी मामले में नोएडा पुलिस ने एक्शन लिया। यूट्यूबर एल्विश यादव की गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश किया गया। एल्विश यादव को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। एल्विश यादव के खिलाफ वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के साथ-साथ NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।


जहरीले सांप का जहर सप्लाई किये जाने के मामले में नोएडा पुलिस ने यूट्यूबर एल्विश यादव को गिरफ्तार किया। इससे पहले उससे लंबी पूछताछ की गई। एल्विश के खिलाफ पर्याप्त सबूत नोएडा पुलिस को मिला। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पहले मेडिकल जांच करायी गयी। उसके बाद सूरजपुर कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया। जहां कोर्ट ने एल्विश को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। 


गौरतलब है कि पिछले दिनों नोएडा में जहरीली सांप का जहर सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ था। तब इस मामले में एल्विश यादव का नाम सामने आया था। तभी से एल्विश पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही थी। वही नोएडा  पुलिस ने पिछले साल सेक्टर 51 में स्थित एक गेस्ट हाउस से कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके पास पांच प्रजाति के 9 सांप मिले थे और जहर भी बरामद हुआ था।  


इन लोगों से पूछताछ के आधार पर ही पुलिस के तरफ से एल्विश यादव को आरोपी बनाया था। एल्विश सहित छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इस मामले में पुलिस ने एल्विश को पूछताछ के लिए भी बुलाया था। अब एक्शन लेते हुए नोएडा पुलिस ने एल्विश को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि 8 नवंबर को नोएडा पुलिस ने रेव पार्टी में सांप के जहर के इस्तेमाल के मामले में FIR दर्ज की थी। 


इस केस में यूट्यूबर एल्विश यादव भी आरोपी है। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें राहुल, टीटूनाथ, जयकरन, नारायण और रविनाथ शामिल हैं। पुलिस को राहुल नाम के पास 20ml जहर मिला था। गिरफ्तारी के बाद एल्विश यादव को कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद कोर्ट ने उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।