योगी आदित्यनाथ के रथ पर सवार होकर निकले बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी, बलिया से शुरू हुई गंगा यात्रा

योगी आदित्यनाथ के रथ पर सवार होकर निकले बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी, बलिया से शुरू हुई गंगा यात्रा

BALIA : गंगा को अवरिल और निर्मल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सपने को साकार करने के लिए आज बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी गंगा रथ पर सवार होकर निकले. उत्तर प्रदेश के बलिया से आज गंगा यात्रा शुरू हुई, जिसमें बिहार के डिप्टी सीएम भी शामिल हैं.


UP की राज्यपाल ने किया शुभारंभ
दरअसल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सूबे के दो स्थानों से एक साथ गंगा यात्रा की शुरूआत की. बिजनौर से खुद योगी आदित्यनाथ ने गंगा यात्रा की शुरूआत की. वहीं बलिया में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के साथ बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी मौजूद थे. जय गंगा मइया के नारों के साथ कार्यक्रम की शुरूआत हुई. बलिया के गोपालपुर घाट से ये यात्रा रवाना हुई.


इससे पहले अपने भाषण में सुशील मोदी ने कहा कि गंगा सिर्फ हिन्दूओं की मां नहीं है बल्कि पूरे भारत के निवासियों की मां के समान है. उन्होंने कहा कि भारत पूरी दुनिया में इकलौता देश है जहां नदियों की पूजा होती है. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के प्रयास की तारीफ करते हुए कहा कि बिहार में भी गंगा को स्वच्छ और अविरल बनाये रखने के लिए सरकार की तरफ से पूरी कोशिश की जा रही है. 


बलिया से शुरू हुई यात्रा में गंगा रथ पर बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मंत्री सूर्य प्रताप शाही सवार हुए. उत्तर प्रदेश के दो स्थानों से शुरू हुई 5 दिनों की यात्रा का समापन 31 जनवरी को कानपुर में गंगा के किनारे किया जाएगा. यात्रा में प्रदेश सरकार के 56 और केंद्र सरकार के 8 मंत्रियों के शामिल होने की योजना है. ये यात्राएं प्रदेश के 87 विधानसभा क्षेत्रों, 26 लोकसभा क्षेत्रों और 27 जिलों से होकर गुजरेगी और कुल मिलाकर 1388 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.