यादव हैं फिर भी बोलेंगे..बिहार में जंगलराज आ ही गया है: जेठूली के ग्रामीणों ने कहा-पुलिस के सामने हुई हत्या, इलाके में बच्चा राय का है आतंकराज

यादव हैं फिर भी बोलेंगे..बिहार में जंगलराज आ ही गया है: जेठूली के ग्रामीणों ने कहा-पुलिस के सामने हुई हत्या, इलाके में बच्चा राय का है आतंकराज

PATNA: “हम यादव हैं तो क्या हुआ. हम बोलेंगे कि जंगलराज तो आ ही गया है. पुलिस के सामने बच्चा राय और उसका गुंडा सब गोली चला रहा था. जब गोली चल रही थी तो पुलिस का एक दरोगा वहीं पर था. बच्चा राय और उसके परिवार का आतंकराज सालों से चल रहा है, पुलिस प्रशासन सब मैनेज है. सारा अवैध काम जेठूली में हो रहा था, कोई देखने तक नहीं आया.”


ये उस जेठूली गांव के लोगों का कहना है जहां रविवार से शुरू हुआ उपद्रव सोमवार तक जारी रहा. दो दिनों से वहां भारी हिंसा भड़की है. रविवार को दो गुटों के बीच पार्किंग विवाद को लेकर झड़प के बच्चा राय ने रविवार को करीब 50 राउंड फायरिंग की जिसमें कई लोगों को गोली लगी. इसमें तीन लोगों की मौत हो गयी है. दो अन्य घायलों की स्थिति बेहद नाजुक है.  इस घटना के बाद लोगों ने आरोपी के घर, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और मैरिज हॉल को आग के हवाले कर दिया है. 


बच्चा राय के परिवार का आतंकराज

एक समाचार चैनल से बात करते हुए स्थानीय लोगों ने पार्किंग को लेकर छोटा से विवाद में तीन लोगों की हत्या तो अधूरी बात है. स्थानीय लोगों ने पूरी कहानी बताते हुए कहा कि यहां सारा अवैध कारोबार चल रहा. गंगा घाट के किनारे बच्चा राय औऱ उसके परिवार ने सैकड़ो एकड़ जमीन पर कब्जा किया हुआ है. गंगा में अवैध खनन लगातार होता है. गंगा किनारे अवैध गोदाम बना रखा है. वहां सिगरेट बनता है, गांजा खाली होता है, अवैझ शराब भी उतारी जाती है. लोगों ने कहा कि जेठूली में लोकतंत्र नहीं, राजतंत्र चल रहा है. गंगा के घाट किनारे बच्चा राय की हुकूमत चल रही है.


पुलिस के सामने हुई थी गोलीबारी

स्थानीय लोगों ने समाचार चैनल को कहा कि रविवार को एक पुलिस दरोगा के सामने हत्या हुई थी. लोगों ने स्थानीय थाना में पदस्थापित पुलिस दरोगा विनोद कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसके सामने ही हत्या हुई है. जब गोली चली थी तब वह वहीं खड़ा था. बाद में जब मामला बढ़ गया तो वहां से निकल गया. स्थानीय लोगों ने कहा कि बच्चा राय के हाथों  पुलिस बिकी हुई है. तभी उसने पूरा अवैध कब्जा कर रखा है. प्रशासन उससे मिला है. लोगों ने कहा कि मामले की जांच सीबीआई और ईडी से कराया जाना चाहिये. तब पता चलेगा कि बच्चा राय औऱ उसके परिवार ने कितना अवैध पैसा कमाया।


लोगों ने कहा कि पुलिस कह रही है कि बच्चा राय को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस बताय़े न कि बच्चा राय कहां है. किसी ने उसे अब तक नहीं देखा है कि वह पुलिस की गिरफ्त में है. लोगों ने कहा कि बच्चा राय गिरफ्तार हुआ है कि ये प्रशासन बोले रहा, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं है. स्थानीय लोगों ने बच्चा राय को जबसे राजू सुलतनिया का सपोर्ट बढ़ा है तबसे इस पूरे इलाके में सब कुछ उसके ही कंट्रोल में है. वह सारा अवैध कारोबार चला रहा है. पिछले कई सालों से बाहुबल चल रहा.