WHO को भारत से ही है उम्मीद, कहा - अब केवल भारतीयों के हाथ में है कोरोना को रोकना

WHO को भारत से ही है उम्मीद, कहा - अब केवल भारतीयों के हाथ में है कोरोना को रोकना

DELHI : वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन यानी WHO को भारत से बड़ी उम्मीद है। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने कहर बरपा रखा है और भारत में भी यह तेजी के साथ फैल रहा है लेकिन WHO का मानना है कि भारत ने जिस तरह कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए प्रयास किए जा रहे हैं वह सराहनीय है। WHO ने भारत की तरफ से किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा है कि दुनिया को भारतीयों से बड़ी उम्मीदें हैं। 


वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए भारत में जो आक्रामक नीति अपनाई है वह काबिले तारीफ है। भारत में लॉकडाउन से लेकर कन्फ्यूज तक का कदम कहीं न कहीं कोरोना वायरस को नियंत्रित करेगा। WHO के कार्यकारी निदेशक माइकल जे रियान ने कहा है कि चीन के बाद भारत दुनिया में दूसरा ऐसा देश है जहां घनी आबादी है लेकिन भारत सरकार ने जो सतर्कता बरती है उसे उम्मीदें हैं। 


WHO ने कहा है कि स्मॉल पॉक्स और पोलियो जैसी गंभीर बीमारियों पर पूरी तरह से नियंत्रण करने वाले भारत ने दुनिया में इसकी अगुवाई की थी। भारत सरकार का संकल्प बेहतरीन है और भारतीयों का कमिटमेंट देखते बनता है। ऐसे में हमें उम्मीद है कि कोरोना वायरस के फैलाव को नियंत्रित करने की दिशा में भारतीयों का प्रयास रंग लाएगा।