अब WhatsApp एक ही नंबर से दूसरे मोबाइल में भी चलेगा !, आपका नंबर बिना इजाजत कोई ग्रुप में ऐड नहीं कर सकता, पढ़ें पूरी खबर

अब WhatsApp एक ही नंबर से दूसरे मोबाइल में भी चलेगा !, आपका नंबर बिना इजाजत कोई ग्रुप में ऐड नहीं कर सकता, पढ़ें पूरी खबर

DESK : व्हाट्सएप यूजर्स के लिए कंपनी कई नए फीचर्स लाने की तैयारी में है. कुछ फीचर्स प्राइवेसी फोकस्ड रहे हैं तो कुछ फीचर्स यूजर इंटरफेस से जुड़े हैं. जिसमें से सबसे ख़ास फीचर्स ये है कि अब यूजर्स एक ही नंबर से दूसरे डिवाइस में भी व्हाट्सएप यूज कर सकते हैं. इसके अलावा आपकी इजाजत के बिना कोई भी व्यक्ति आपको ग्रुप में ऐड नहीं कर सकता है.


नए साल पर व्हाट्सएप यूजर्स के लिए बहुत कुछ ख़ास होने वाला है. 2020 में कंपनी डार्क मोड और डिसपियरिंग मैसेज जैसे बड़े फीचर्स भी लाने की तैयारी में है. रिपोर्ट के मुताबिक ये दोनों ही वॉट्सऐप के फीचर्स की टेस्टिंग की जा रही है. डार्क मोड एंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्जन में दिया जा चुका है और इसके तहत तीन ऑप्शन्स भी दिए गए हैं.


मल्टिपल डिवाइस सपोर्ट यानी कि एक ही नंबर से दो मोबाइल फोन या डिवाइस में अब व्हाट्सएप यूज हो सकता है. कंपनी ये फीचर भी लाने की तैयारी में है. एक वॉट्सऐप अकाउंट को एक साथ एक से ज्यादा डिवाइस और स्मार्टफोन्स में चलाया जा सकेगा. इसके अलावा ठीक इंस्टाग्राम के जैसे स्टेटस फॉर क्लोज फ्रेंड्स का ऑप्शन भी अपडेट होने वाला है. सर्च इमेज फीचर भी हो सकता है कि कंपनी अपडेट करेगी. यूजर्स भेजे और रीसिव किए गए इमेज को वॉट्सऐप में आसानी से सर्च कर सकते हैं.