हाथ को मिला लेफ्ट का साथ, ममता और BJP का मिलकर करेंगे मुकाबला

हाथ को मिला लेफ्ट का साथ, ममता और BJP का मिलकर करेंगे मुकाबला

 DESK : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले इस वक्त की ताजा खबर कोलकाता से आ रही है. वाम दलों ने ऐलान कर दिया है कि वह कांग्रेस के साथ मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में एक तरफ से लेफ्ट के लिए तृणमूल कांग्रेस से चुनौती है तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ऐसे में वाम दलों को लगता है कि अगर वह कांग्रेस के साथ मिलकर मैदान में उतरे तो बेहतर नतीजे आ सकते हैं.

इसके पहले साल 2016 में जब विधानसभा चुनाव हुए थे तब भी वामदलों ने कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था, लेकिन पिछले दफे तृणमूल कांग्रेस को एकतरफा जीत हासिल हुई थी. पश्चिम बंगाल में लेफ्ट फ्रंट के अध्यक्ष विमान बोस ने कहा है कि बंगाल को तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच धार्मिक ध्रुवीकरण से बचाने के लिए हम कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. विमान बोस ने कहा है कि हमारे और कांग्रेस के बीच एक साथ चुनाव लड़ने को लेकर कोई भ्रम नहीं है. विमान बोस ने आगे कहा है कि हम चुनाव साथ लड़ेंगे लेकिन अभी सीट बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बातचीत जारी है.

बंगाल से आने वाले कांग्रेस के बड़े नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि दोनों पार्टियों ने नैतिकता के तौर पर मान लिया है कि एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरना होगा. राजनीतिक समीकरण अगर गठबंधन के साथ रहे तो हम बेहतर परिणाम दे सकते हैं. सीट बंटवारे को कोई मुद्दा मानने से इनकार करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अभी बातचीत जारी है और अंतिम चरण में बातचीत पहुंचने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.