Weather Report : तीन दिन बाद चलेगी पुरवैया, बिहार के इन जिलों में बारिश के भी आसार

Weather Report : तीन दिन बाद चलेगी पुरवैया, बिहार के इन जिलों में बारिश के भी आसार

PATNA : बिहार में अब ठंड का प्रकोप कम हो गया है. पछुआ हवा चलने के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. दिन में तपिश बढ़ रही है तो रात ठंड में दुबकी रहती है. तापमान में वृद्धि होने के कारण दिन में लोगों को गर्मी का एहसास हो रहा है. लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक तीन दिन बाद 24 फरवरी से पूर्वी उत्तर पूर्वी दक्षिण पूर्वी हवा चलेगी. इसके परिणामस्वरूप राज्य के दक्षिण मध्य और दक्षिण पूर्व हिस्से में मध्यम बारिश होने की संभावना है. 


25 फरवरी को भी कई जिलों में गरज के साथ बंदाबादी होने का प्रयानमान इसके बाद फिर से मौसम साफ होगा. न्यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। राज्य में सबसे अधिक न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस सीतामढ़ी का रहा. पूरे राज्य में औसतन न्यूनतम तापमान 10-12 डिग्री दर्ज किया गया. इसी तरह अधिकतम तापमान की बात करें तो 278 डिग्री डेहरी में रहा. 


राज्यभर में औसत अधिकतम तापमान 24 26 डिग्री दर्ज किया गया. राजधानी पटना में अधिकतम तापमान 26.6 और न्यूनतम 11.2 डिग्री रहा. पारा चढ़ने से ठंड अब धीरे-धीरे बहुत हद तक कम हो गई है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अधिकतम तापमान भी मार्च के पहले हफ्ते में तेजी से बढ़ने की उम्मीद है.