वाह रे शराबबंदी ! लिकर पकड़ें जाने पर तस्करों ने ट्रेन पर किया पथराव, दहशत में आ गए यात्री, घंटों बाधित रहा रूट

वाह रे शराबबंदी ! लिकर पकड़ें जाने पर  तस्करों ने ट्रेन पर किया पथराव, दहशत में आ गए यात्री, घंटों बाधित रहा रूट

PATNA : बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। राज्य के अंदर कहीं भी शराब बेचना या इससे जुड़ा किसी भी तरह का कारोबार करना गैरकानूनी माना गया है। बाबजूद इसके इस कानून का क्या हालत है वह किसी से छुपा हुआ नहीं है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला राजधानी पटना से सटे इलाके बाढ़ से निकल कर सामने आ रहा है। जहां रेल से तस्करी की शराब पकड़े जाने पर धंधेबाजों ने ट्रेन पर ही पथराव कर दिया।


मिली जानकारी के अनुसार, तस्करी की शराब पकड़ने पर धंधेबाजों ने मोकामा-बाढ़ रेलवे स्टेशन के बीच स्थित शहरी रेल हॉल्ट के पास जमकर उत्पात मचाया। शराब तस्करों ने चेन पुलिंग कर दुर्ग से आ रही अप राजेंद्र नगर साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया। बाद में दर्जनों की संख्या में धंधेबाजों ने ट्रेन पर जमकर पथराव किया।


उसके बाद रेल पुलिसकर्मियों ने डिब्बे में छुपकर जान बचाई। पथराव से कई बोगी के शीशे टूट गए और दो यात्री जख्मी हो गए। इसके में बाढ़ थाने से आए अतिरिक्त पुलिस बल के जवानों ने तस्करों को खदेड़ा। इस दौरान एक घंटे से ज्यादा समय तक ट्रेन घटनास्थल पर खड़ी रही। इसको लेकर यात्रियों में दहशत का माहौल रहा। इस उत्पात के कारण पीछे से आने वाली ट्रेनें भी काफी देर तक रुकी रहीं।


बताया जाता है कि, दुर्ग से आने वाली अप राजेंद्र नगर साउथ बिहार एक्सप्रेस ट्रेन गंतव्य की ओर जा रही थी। इससे पहले शराब तस्करी की सूचना पर रेल पुलिस ने मोकामा के समीप शराब की खेप पकड़ ली थी। इस बीच धंधेबाजों ने साथियों को सूचना दे दी। जैसे ही ट्रेन मोकामा से आगे शहरी हाल्ट के समीप पहुंची तो तस्करों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया। इसके बाद पथराव करने लगे। ट्रेन पर हमला होता देख यात्रियों में भय पैदा हो गया। सभी ने खिड़की व दरवाजे अंदर से बंद कर लिए। इस घटना के बाद अप लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई। बाद में पहुंची पुलिस ने सभी को खदेड़ा और 65 मिनट बाद ट्रेन रवाना हुई।


वहीं, इस मामले में मोकामा रेल थाना प्रभारी ने बताया कि ट्रेन से 19 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त की गई है। इस मामले में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वहीं, ट्रेन रोकने और पथराव करने वालों की गिरफ्तारी के लिए जीआरपी, आरपीएफ और स्थानीय थाने की पुलिस संयुक्त रुप से छापेमारी कर रही है। रेल डीएसपी, पटना ने कहा कि ट्रेन में तीन की संख्या में शराब तस्कर थे। इसके साथ ही इस मामले पर रेल एसपी अमृतेंदु शेखर ने बताया कि शराब तस्करी की छापेमारी के दौरान शहरी हॉल्ट पर ट्रेन पर पथराव किया गया। इसमें कोई गंभीर जख्मी नहीं है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों की तलाश में रेल डीएसपी पूर्वी के नेतृत्व में छापेमारी की जा रही है।