विष्णु और मोहन का आज होगा राजतिलक,मोदी-शाह की उपस्थिति में होगा शपथ ग्रहण; दिग्गजों पर बाद में होगा निर्णय

विष्णु और मोहन का आज होगा राजतिलक,मोदी-शाह की उपस्थिति में होगा शपथ ग्रहण; दिग्गजों पर बाद में होगा निर्णय

DESK : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में बुधवार को मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। मध्य प्रदेश के नए सीएम डॉ मोहन यादव भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में बुधवार सुबह साढ़े 11 बजे पद की शपथ लेंगे। इस दौरान राजेंद्र शुक्ल और जगदीश देवड़ा को भी उनके पद की शपथ दिलाई जाएगी। 


वहीं, छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, दो उप मुख्यमंत्रियों व 10 कैबिनेट मंत्रियों के साथ रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान पर दोपहर दो बजे शपथ ग्रहण करेंगे। छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी होंगे, जो आयोजनस्थल पर जनसभा को भी संबोधित करेंगे। समारोह के लिए तीन विशाल मंच बनाए जा रहे हैं। 


इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में पहली बार आदिवासी मुख्यमंत्री बनने पर प्रदेशभर में उत्साह का माहौल है। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फोन करके आमंत्रित किया। इसके साथ ही उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज को भी समारोह में शामिल होने का आमंत्रण दिया गया है।


उधर, मध्य प्रदेश में नवनियुक्त मुख्यमंत्री सहित अन्य को राज्यपाल मंगुभाई पटेल शपथ दिलाएंगे। नए मंत्रिमंडल में बाकी मंत्रियों के लिए क्षेत्रीय और जातीय समीकरण के आधार पर कुछ दिन बाद शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। भाजपा के प्रदेशध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह भव्य एवं ऐतिहासिक होगा। उन्होंने संगठन महामंत्री हितानंद एवं पार्टी पदाधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल पर चल रही तैयारियों का जायजा भी लिया। उधर, पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने डॉ यादव से मिलकर उन्हें शुभकामनाएं दीं।


आपको बताते चलें कि, मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में दूसरी बार भव्य स्तर पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसके पहले वर्ष 2003 में उमा भारती को मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में ही शपथ दिलाई गई थी। तब तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, भाजपा के पितृ पुरुष कुशाभाऊ ठाकरे सहित कई दिग्गज नेता शामिल हुए थे।