विराट कोहली के लिए ऐसी दीवानगी: रन बनाते रहे कोहली और ग्राहकों को मिलती गई उतनी ही ज्यादा छूट, सात रुपये में बिकी चिकन बिरयानी

विराट कोहली के लिए ऐसी दीवानगी: रन बनाते रहे कोहली और ग्राहकों को मिलती गई उतनी ही ज्यादा छूट, सात रुपये में बिकी चिकन बिरयानी

DESK: भारत में क्रिकेट के लिए लोगों की दीवानगी नयी बात नहीं है. सचिन से लेकर धोनी तक के लाखों दीवाने हैं. समय समय पर खिलाड़ियों के फैंस अपनी दीवानगी भी दिखाते रहते हैं. लेकिन विरोट कोहली के एक फैन ने कुछ अलग तरीके से अपनी दीवानगी दिखायी.


विरोट कोहली का ये फैन बिरयानी की दुकान चलाता है. भारत-श्रीलंका के मैच के दौरान उसने अपनी बिरयानी की दुकान पर ऑफर रख दिया. उसने अपनी दुकान के बाहर इस ऑफर का बैनर लगा दिया. फिर क्या था, भारत-श्रीलंका मैच के दौरान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में जैसे जैसे विराट कोहली का बल्ला चलता गया, वैसे-वैसे बिरयानी खाने वालों को डिस्काउंट मिलता गया. इस मैच में विराट कोहली का बल्ला खूब चला औऱ उसका नतीजा ये हुआ कि ग्राहकों को सिर्फ 7 रूपये में चिकन बिरयानी मिल गयी.


ये वाकया उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का है. मुजफ्फरनगर के मेरठ रोड पर हाजी मकबूल बिरयानी के नाम से दुकान है. दानिश रिजवान नाम के व्यक्ति इस दुकान को चलाते हैं और शहर में उनकी बिरयानी काफी फेमस है. दानिश भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के बहुत बड़े फैन हैं. विराट कोहली के लिए उनकी दीवानगी कितनी ज्यादा है, ये गुरूवार को देखने को मिल गया. इसी दिन भारत-श्रीलंका के बीच मुंबई के क्रिकेट वर्ल्ड कप का मैच खेला गया.


भारत-श्रीलंका का मैच शुरू होने से पहले ही हाजी मकबूल बिरयानी दुकान के बाहर बैनर टंग गया.  दानिश ने अपनी दुकान पर ऑफर रख दिया. दानिश ने बताया कि वह विराट कोहली का बहुत बड़ा फैन है. इसलिए अपने ग्राहकों को ये ऑफर दिया कि विराट कोहली जितना रन बनाते जाएंगे हम उतना बिरयानी पर उतने परसेंट का डिस्काउंट देते जाएंगे. इसके लिए दुकान पर एक बैनर भी लगाया-मकबूल बिरयानी के विराट कोहली फैन, जितनी होगी कोहली के रनों की गिनती, उतना मिलेगा बिरयानी पर डिस्काउंट. दानिश ने बताया कि चिकन बिरयानी ऑफर की खबर जब शहर में फैली तो मैच शुरू होने से पहले ही बिरयानी की  एडवांस बुकिंग शुरू हो गई.


फिर जब मैच शुरू हुआ तो स्टेडियम में जैसे-जैसे कोहली की बल्ला चलता गया,  मकबूल भी अपनी बिरयानी पर डिस्काउंट बढ़ाते चले गए. कोहली ने इस मैच में 88 रन बनाये और मकबूल बिरयानी वाले ने चिकन बिरयानी पर 88 प्रतिशत डिस्काउंट दिया. चिकन बिरयानी पर इतना बड़ा डिस्काउंट सुनकर लोगों की भीड़ लग गई.  60 रुपये में बिकने वाला बिरयानी का हाफ प्लेट कोहली के रनों के कारण 7 रुपये में बिका. मकबूल बिरयानी के मालिक दानिश ने बताया कि आगे भी वर्ल्डकप में भारत का जिस दिन भी मैच होगा, हम बिरयानी पर यही ऑफर देंगे.