विपक्षी दलों के एतराज के बीच PM मोदी से मिलने जा रहे CM नीतीश, दिल्ली के इस कार्यक्रम में होंगे शामिल

 विपक्षी दलों के एतराज के बीच PM मोदी से मिलने जा रहे CM नीतीश, दिल्ली के इस कार्यक्रम में होंगे शामिल

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 09 सितंबर को एक बार फिर दिल्ली रवाना होने वाले हैं।यहां सीएम एक विशेष रात्रि भोज कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। इस दौरान यह उम्मीद जताई जा रही है कि सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी आमने सामने होते हुए नजर आ सकते हैं।यह भोज नौ सितंबर को आयोजित है। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नौ सितंबर को ही दिल्ली जाएंगे।


दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी-20 के विदेशी मेहमानों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा दिए जा रहे रात्रि भोज में शामिल होने नई दिल्ली जाएंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी इस विशेष रात्रि भोज में आमंत्रित किया है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नौ सितंबर को ही दिल्ली जाएंगे।


मालूम हो कि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी-20 के विदेशी मेहमानों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा दिए जा रहे रात्रि भोज में शामिल होने नई दिल्ली जाएंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी इस विशेष रात्रि भोज में आमंत्रित किया है। यह भोज नौ सितंबर को आयोजित है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नौ सितंबर को ही दिल्ली जाएंगे।


इधर, राष्ट्रपति द्वारा जी-20 के विदेशी मेहमानों को दिए जा रहे भोज के लिए जो निमंत्रण पत्र बंटा है, उस पर विपक्ष ने इस बात को लेकर आपत्ति जता रखी है कि उसमें प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया की जगह प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखा है। कांग्रेस सहित विपक्ष के सभी दलों ने इस पर एतराज जताया है। इसको लेकर यह कहा जा रहा है कि केंद्र की सरकार देश का नाम बदलना चाह रही है। ऐसे में अब इन विरोध के बीच सीएम नीतीश कुमार का इस कार्यक्रम में शामिल होना अपने - आप में बड़ा सवाल पैदा कर रहा है।