CBSE बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट : विद्या विहार के छात्रों को शत-प्रतिशत मिली सफलता

CBSE बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट : विद्या विहार के छात्रों को शत-प्रतिशत मिली सफलता

PURNEA :  विद्या विहार आवासीय विद्यालय ने आज सी बी एस ई (एआईएसएसई) 2024 के परिणामों में अपने छात्रों की उल्लेखनीय सफलता की घोषणा की। विद्यालय ने न केवल उच्चतम अंक प्राप्त किए बल्कि शैक्षणिक उत्कृष्टता में नए मानक स्थापित किए।


संक्षेप मे परिणाम : कुल उपस्थित: 207

95% और उससे अधिक: 16

90% और उससे अधिक: 71

80% और उससे अधिक: 138

प्रथम श्रेणी: 201

औसत योग: 83.4%


उल्लेखनीय प्रदर्शन:

उमंग कुमार ने 97.4% अंकों के साथ विद्यालय के टॉप स्कोरर के रूप में उभरे, इसके बाद सावन कुमार झा ने 96.8% अंकों के साथ और भारतेंदु कुणाल ने 96.4% अंकों के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।


95% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र:

उमंग कुमार, सावन कुमार झा, भारतेंदु कुणाल के साथ-साथ शुभम कुमार, शारिक हुसैन, मोहित कुमार, यशवर्धन, पृथ्वी प्रांजल, हर्ष किशोर, रोहन राज, उज्जवल ओम, प्रणय साह, सुजल कुमार, दीपक कुमार ठाकुर, शीत कुमार और कृष राज ने भी 95% से अधिक अंक प्राप्त किए।


विषयवार उत्कृष्ट प्रदर्शन:


अंग्रेजी: शुभम कुमार और अस्मित कुमार ने 97 अंकों के साथ सर्वोच्च अंक प्राप्त किए।

संस्कृत: भारतेंदु कुणाल और शुभम कुमार ने 100 का पूर्ण स्कोर हासिल किया।

हिंदी: हर्ष किशोर ने 98 अंकों के साथ सर्वाधिक अंक प्राप्त किए।

गणित: रोहन राज, प्रणय साह और अपूर्व मिलन ने 99 अंकों के साथ श्रेष्ठता दिखाई।

विज्ञान: पृथ्वी प्रांजल, सूरज कुमार और शौर्यन कुमार सिंह ने सर्वोच्च 99 अंक प्राप्त किए।

सामाजिक विज्ञान: सावन कुमार झा ने 97 अंकों के साथ उत्कृष्टता हासिल की।


कंप्यूटर अनुप्रयोग: उमंग कुमार, दीपक कुमार ठाकुर, कृष राज, अपूर्व मिलन, अनुराग शंकर, रोहित कुमार, कौशल कुमार, और सृष्टि कुमार ने परफेक्ट 100 का स्कोर प्राप्त किया।


विद्या विहार आवासीय विद्यालय के बारे में:

बिहार के पूर्णिया में स्थित, विद्या विहार आवासीय विद्यालय न केवल शैक्षणिक सफलता के लिए, बल्कि विचारशील और जिम्मेदार वैश्विक नागरिकों के निर्माण के लिए समग्र शिक्षा प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता के लिए प्रसिद्ध है। इस उपलब्धि पर हम सभी छात्रों और शिक्षकों को हार्दिक बधाई देते हैं और आगे भी शैक्षणिक उत्कृष्टता की नई ऊँचाइयों को छूने की कामना करते हैं।


विद्या विहार के प्राचार्य ने कहा:

"हमारे छात्रों ने एक बार फिर एआईएसएसई 2024 में अपनी प्रतिभा सिद्ध की है," विद्यालय के प्राचार्य ने कहा। "मैं विशेष रूप से इस बात पर गर्व महसूस करता हूं कि हमारे शीर्ष स्कोरर्स ने न केवल एकल विषय में, बल्कि विविध विषयों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। यह सफलता हमारे कठोर शैक्षिक माहौल और नवीन शिक्षण प्रथाओं की प्रतिफल है।"


संस्थापक रमेश चंद्र मिश्र ने कहा:

हर बार की तरह यह परिणाम भी बहुत ही सुखद है जब सभी छात्र अच्छे अंकों के साथ सफल हुए | इस परिणाम पर विद्यालय मे खुशी का माहौल है | निदेशक रंजीत पॉल ने भी विद्या विहार परिवार के सभी सदस्यों को बधाई दी है..