विधायकों के पाला बदल के बीच कांग्रेस MLA का बड़ा बयान, कहा - लोकसभा का टिकट दे BJP तो कर लेंगे ज्वाइन

विधायकों के पाला बदल के बीच कांग्रेस MLA का बड़ा बयान, कहा - लोकसभा का टिकट दे BJP तो कर लेंगे ज्वाइन

PATNA : देश में अगले कुछ महीनों में लोकसभा का चुनाव होना है और इस चुनाव से पहले बिहार महागठबंधन में भगदड़ मचना शुरू हो गई है। राज्य में सत्ता बदलने के साथ अंदेशा सत्तापक्ष में टूट की थी लेकिन पाला बदल विपक्षी गठबंधन के विधायक कर रहे हैं। विपक्षी गठबंधन के दोनों प्रमुख दल आरजेडी और कांग्रेस के कुल  सात विधायक एनडीए के पाले में चले गए। इसी बीच अब एक और विधायक ने बड़ा इशारा किया है। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार से यह मांग की है कि उनको लोकसभा का टिकट देने के मोदी और शाह की जोड़ी तैयार हो तो वो पाला  बदल लेंग। 


दरअसल, बिहार विधानसभा बजट सत्र के अंतिम दिन महागठबंधन के एक और विधायक ने पाला बदल लिया है। उसके बाद अब कांग्रेस की विधायक नीतू सिंह ने कहा कि - यदि भाजपा उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव में अपना कैंडिडेट बनाती है तो उन्हें पाला बदलने में कहीं कोई समस्या नहीं होगी। यानी वो कांग्रेस का साथ छोड़कर भाजपा को ज्वाइन कर लेंगी। 


मालुम हो कि, इससे पहले आज राजद के एक और विधायक ने पाला बदल दिया और बीजेपी के साथ हो गये। 12 फरवरी से अब तक राजद के पांच औऱ कांग्रेस के दो यानि महागठबंधन के कुल सात विधायकों ने पाला बदल लिया है। आज राजद विधायक भरत बिंद ने पाला बदल लिया। भभुआ से विधायक भरत बिंद आज डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी की गाड़ी में बैठ कर विधानसभा पहुंचे। उसके बाद वे विपक्षी पार्टियों की बेंच के बजाय सत्ता पक्ष की बेंच पर भाजपा विधायकों के साथ जाकर बैठ गये। सदन में मौजदू बीजेपी औऱ जेडीयू के विधायकों ने उऩका स्वागत किया। 


भरत बिंद राजद के पांचवे विधायक हैं, जिन्होंने पिछले 18 दिनों में पाला बदल लिया है। इससे पहले 12 फरवरी को राजद के विधायक प्रहलाद यादव, नीलम देवी औऱ चेतन आनंद ने पाला बदल लिया था। उस दिन विधानसभा में तत्कालीन अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश हुआ था और नीतीश कुमार की भाजपा के साथ बनी नयी सरकार को विश्वास मत हासिल करना था।  उससे पहले ये तीनों विधायक विपक्षी बेंच से उठे औऱ सत्तारूढ़ विधायकों के साथ जा बैठे थे। 


उसके बाद 5 दिन पहले राजद की एक औऱ कांग्रेस के दो विधायकों ने पाला बदला था. मोहनिया से राजद विधायक संगीता देवी, कांग्रेस के विधायक मुरारी गौतम और सिद्धार्थ भाजपा के कैंप में चले गये थे। यानि कुल मिलाकर अब तक महागठबंधन के सात विधायक टूट चुके हैं। इसके बाद अब कांग्रेस की एक और विधायक ने पाला बदलने का संकेत दे डाला है। 


उधर, बीजेपी कह रही है कि बिहार में जेडीयू-बीजेपी की नयी सरकार बनने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा था कि खेला करेंगे। राजद ने बीजेपी और जेडीयू के विधायकों को तोड़ने की कोशिश की थी। अब उन्हें जवाब दिया जा रहा है। सम्राट चौधरी कह रहे हैं कि राजद के बच्चे ने खेला करने का एलान किया था इसलिए हम बच्चे को खिलौना दे रहे हैं। भाजपा दावा कर रही है कि अभी कांग्रेस औऱ राजद के कई औऱ विधायक उसके संपर्क में हैं।