विधानसभा उपचुनाव : मोकामा के मतदाताओं में दिख रहा जोश, एक मतदान कर्मी की हुई मौत

विधानसभा उपचुनाव : मोकामा के मतदाताओं में दिख रहा जोश, एक मतदान कर्मी की हुई मौत

PATNA : बिहार में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं।  यह सीट मोकामा और गोपालगंज है। इन सीटों पर सुबह 7 बजे से ही मतदान शुरू हो चुके हैं।  इसको लेकर मतदातओं में सुबह से ही उत्साह का माहौल दिख रहा है। बता दें कि, इन दोनों सीटों पर सीधा मुकाबला आरजेडी और बीजेपी के उम्मीदवारों के बीच है। हालांकि मैदान में कई अन्य कैंडिडेट ऐसे भी हैं जो किसी भी बड़े दल का खेल बिगाड़ सकते हैं। 


वहीं, इन दोनों सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इन सीटों पर अर्ध सैनिक बलों को सुरक्षा इंतजाम में लगाया गया है।इसके आलावा इन दोनों सीटों पर सुबह 9 बजे तक जो मतदान प्रतिशत है वह मोकामा में 11. 57 % है, तो वहीं गोपालगंज में फ़िलहाल कम वोटिंग होता हुआ नजर आ रहा है यहां सुबह 9 बजे तक 9.37 % ही मतदान हुए हैं। हालांकि, सुबह - सवेरे मतदान केंद्रों से जो पहली तस्वीर सामने आ रही है, उसमें महिलाओं के अंदर पूरा उत्साह देखने को मिल रहा है। महिला वोटर्स सुबह से बूथ पर पहुंच रही हैं।


इधर, इस चुनाव को लेकर जो एक बड़ी सुचना निकल कर सामने आ रही है उसके मुताबिक मोकामा विधानसभा इलाके के पंडारक में एक बूथ पर कार्यरत एक मतदान कर्मी की मौत हो गई है।  उनकी मौत की वजह दिल का दौरा बताया जा रहा है। बताया जा रहा, मोकामा विधानसभा उपचुनाव के दौरान तैनात मतदान कर्मी संजय कुमार (48 वर्ष) की मतदान केंद्र संख्या 46 पर हार्ट अटैक से आज सुबह मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार, यह पटना के धनरूआ थाना अंतर्गत बड़की धमौल गांव निवासी  बताया जा रहा है।


वहीं, मॉक पोल के दौरान ईवीएम बदलने की भी सुचना निकल कर सामने आ रही है। गोपालगंज और मोकामा में बदली गई मशीनों में बैलेट यूनिट-1, कंट्रोल यूनिट-3 और 6 वीवीपैट बदले गए। वहीं, इस चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया  है। यह कंट्रोल रूम पटना में बनाया गया है। पटना के ही कंट्रोल रूम से मॉनिटरिंग हो रही है।