बिहार विधानसभा में आज : बजट पर शुरू होगी चर्चा

बिहार विधानसभा में आज : बजट पर शुरू होगी चर्चा

PATNA : बिहार विधानमंडल के बजट सत्र का आज चौथा दिन है। आज विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होगी। सबसे पहले प्रश्नोत्तर काल लिए जाएंगे। इसमें अल्पसूचित और तारांकित प्रश्नों पर सरकार का जवाब होगा। बजट सत्र के दौरान अब तक केवल एक दिन प्रश्नोत्तर काल की कार्यवाही पूरी हो पाई है। बुधवार को विधानसभा में विपक्ष ने प्रश्नोत्तर काल में हंगामा नहीं किया था इस कारण सदन में सदस्यों की तरफ से पूछे गए सवाल के जवाब आ पाए थे। 


विधानसभा में प्रश्नोत्तर काल के बाद शून्यकाल की कार्यवाही होगी। इसके बाद दो अलग-अलग ध्यानाकर्षण सूचनाओं पर सरकार का जवाब आएगा। जेडीयू विधायक डॉ संजीव कुमार समेत अन्य विधायकों की तरफ से स्वास्थ्य विभाग को लेकर दी गई ध्यानाकर्षण सूचना पर आज सरकार सदन में जवाब देगी। इसके अलावा आरजेडी के विधायक अवध बिहारी चौधरी समेत अन्य विधायकों की तरफ से ग्रामीण कार्य विभाग एवं पथ निर्माण विभाग से जुड़ा जो ध्यानाकर्षण दिया गया है उसपर भी सरकार अपना जवाब सदन में देगी। 


विधानसभा में आज भोजन अवकाश के बाद बिहार बजट पर आम चर्चा शुरू हो जाएगी। सदन में वित्त मंत्री की तरफ से साल 2021-22 के आय-व्यय से संबंधित तृतीय अनुपूरक व्यय विवरण को पटल पर रखा जाएगा। इसके बाद वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए जो वार्षिक बजट पेश किया गया है उस पर सदन में चर्चा शुरू हो जाएगी। आपको बता दें कि विधानसभा में बजट पर चर्चा के लिए 2 दिन का समय रखा गया है। शुक्रवार को भी यह चर्चा जारी रहेगी।