विधानसभा के बाहर कांग्रेस विधायकों का हंगामा, गुलनाज को इंसाफ दिलाने की कर रहे मांग

विधानसभा के बाहर कांग्रेस विधायकों का हंगामा, गुलनाज को इंसाफ दिलाने की कर रहे मांग

PATNA: 17 वीं विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू हो रहा है. इससे पहले कांग्रेस के विधायक विधानसभा परिसर में हंगामा कर रहे हैं. सभी गुलनाज को इंसाफ दो को नारे लगा रहे हैं. कांग्रेस विधायक हाथ में तख्ती लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. नीतीश सरकार महिला विरोधी बता रहे हैं. यही नहीं नीतीश सरकार शर्म करों के नारे लगा रहे हैं. 

 सुबह के 11 बजे विधानसभा की कार्यवाही शुरु होगी. सेंट्रल हॉल में होने वाली इस कार्यवाही में आज और कल नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी. प्रोटेम स्पीकर के तौर पर जीतन राम मांझी सभी विधायकों को शपथ दिलाएंगे. 25 नवंबर को स्पीकर का चुनाव होगा. 


स्पीकर के पद संभालने के बाद 26 नवंबर को संयुक्त सदन में राज्यपाल का अभिभाषण होगा और फिर उसके बाद दोनों सदन की कार्यवाही 26 और 27 नवंबर को चलेगी। विधानसभा के साथ-साथ विधान परिषद की बैठक भी 26 और 27 नवंबर को बुलाई गई है। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद दोनों सदनों में इस पर चर्चा होगी और सरकार की तरफ से धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया जाएगा। विधानसभा सत्र को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। विधानसभा सत्र में शामिल होने वाले विधायकों के साथ-साथ विधान पार्षदों की भी कोरोना जांच कराई जा रही है। सदन की बैठक में शामिल होने के पहले सभी सदस्यों के लिए कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य है। सत्र को देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट पर है विधानमंडल के सुरक्षा को त्रिस्तरीय रखा गया है। रविवार को पटना के डीएम और एसएसपी ने खुद विधान मंडल परिसर की सुरक्षा की समीक्षा की।