वीडियो जारी कर बोले लालू, कहा..गृहयुद्ध की तरफ बढ़ रहा देश, बयान पर बिफरी बीजेपी

वीडियो जारी कर बोले लालू, कहा..गृहयुद्ध की तरफ बढ़ रहा देश, बयान पर बिफरी बीजेपी

PATNA: संपूर्ण क्रांति दिवस के अवसर पर बिहार में बीजेपी, जेडीयू और आरजेडी समेत विभिन्न राजनीतिक दलों ने कार्यक्रम आयोजित किए। संपूर्ण क्रांति दिवस के मौके पर आरजेडी ने बिहार सरकार के डेढ़ साल के कार्यकाल का लेखाजोखा रिपोर्ट कार्ड के माध्यम से जनता के समक्ष रखा। इस दौरान विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया।


इस कार्यक्रम में लालू प्रसाद के भी शामिल होने की उम्मीद थी लेकिन स्वास्थ्य कारणों से वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। हालांकि उन्होंने एक वीडियो जारी कर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस वीडियो के सामने आने के बाद आरजेडी और बीजेपी के बीच जुबानी गंज छिड़ गई है। इस वीडियो में लालू ने बताया कि कैसे 48 साल पहले जेपी के नेतृत्व में तानाशाही के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी।


अपने वीडियो संदेश में लालू ने कहा कि ‘ आज देश में फिर से वहीं 48 साल पहले वाली स्थिति हो गई है, तानाशाही और धूर्त सत्ता हमारे देश के भाईचारे और एकता को नष्ट करना चाहती है। लालू ने कहा कि बीजेपी जिस तरह से काम कर रही है, उससे देश गृहयुद्ध की तरफ बढ़ रहा है। उन्होंने लोगों से महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया।


लालू के इस बयान पर बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने पलटवार किया है। रविशंकर प्रसाद ने भ्रष्टाचार को लेकर लालू पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आज जो लोग संपूर्ण क्रांति दिवस मना रहे हैं वे पहले ये बताएं कि जेपी के उस नारे के बारे में उनका क्या कहना है, जिसमें जेपी ने कहा था कि भ्रष्टाचार मिटाना है, नया बिहार बनाना है। जिन लोगों पर करप्शन के मामले चल रहे हैं वे जेपी के सिद्धांतों की बात कर रहे हैं।