विधानसभा में BJP विधायक का जोरदार हंगामा, हाथापाई की आई नौबत, स्पीकर ने 8 मिनट में ही स्थगित किया सदन

विधानसभा में BJP विधायक का जोरदार हंगामा, हाथापाई की आई नौबत, स्पीकर ने 8 मिनट में ही  स्थगित किया सदन

PATNA :  बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन की कार्यवाही शुरू हुई।  प्रश्नकाल की शुरूआत होते ही भाजपा सदस्य एक बार फिर से नारेबाजी करते हुए वेल में पहुंच गए। भाजपा के विधायक बेल में आकर हंगामा करना शुरू कर दिए। इसके बाद हाथापाई की नौबत उत्पन्न हो गई। उसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही पहले 12:00 बजे फिर 2:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी है। भाजपा सदस्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे और मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने नारेबाजी कर रहे सदस्यों को शांत कराने की कोशिश की। 


दरअसल, बिहार विधानसभा शीतकालीन सत्र के चौथे दिन के कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई भाजपा के विधायक सदन में जोरदार हंगामा करना शुरू कर दिए। भाजपा के विधायक महिला आरक्षण के साथ-साथ सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफे मांग को  सदन में ही नारेबाजी शुरू कर दी। विधानसभा अध्यक्ष ने उन लोगों को शांत रहने का निवेदन किया लेकिन इसके बावजूद भाजपा के विधायक बेल में आकर हंगामा करने लगे। ऐसे में विधानसभा अध्यक्ष ने हंगामा के बीच ही प्रश्न कल का उत्तर लिया। इसी बीच भाजपा विधायक का हंगामा बढ़ता गया और हाथापाई पर उतर आई। भाजपा के कई  सदस्य सदन में कुर्सी तक उठा लिए जिसके बाद स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने चेतावनी भी दी।


विधानसभा के स्पीकर पर चौधरी ने कहा कि जिन विधायकों ने भी कुर्सियां उठाई है या सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा है उनका नाम नोट करें उनके ऊपर  कार्रवाई की जाएगी। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाना कहीं से भी उचित नहीं है। भाजपा विधायक हाथों में पोस्ट लहरा रहे थे। स्पीकर ने आदेश दिया कि जिन भी सदस्य के पास पोस्टर है उनसे वापस ले लिया जाए। उसके बाद स्पीकर ने यह कहा कि जो भी ऐसा काम कर रहे हैं उन पर एक्शन लिया जाएगा।


उधर, भाजपा के हंगामे के बीच सत्ता पक्ष के विधायक भी बिल में आ गए और फिर सता पक्ष और विपक्ष के बीच हाथापाई की नौबत आ गई। लिहाजा स्पीकर ने पहले 12:00 बजे तक सदन की कार्रवाई स्थगित करने की बात कही। उसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ से सदन  की कार्यवाही चालू रखने की बातें कही गई। इसको लेकर स्पीकर ने कहा कि दोनों पक्ष अपनी - अपनी जगह पर जा कर बैठेगी तभी संभव होगा । लेकिन हंगामा बढ़ता गया।लिहाजा सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।