'वैलेंटाइन डे' पर समस्तीपुर में दिल को दहलाने वाली घटना, सनकी पति ने पहले धारदार हथियार से पत्नी का मर्डर किया फिर..

'वैलेंटाइन डे' पर समस्तीपुर में दिल को दहलाने वाली घटना, सनकी पति ने पहले धारदार हथियार से पत्नी का मर्डर किया फिर..

SAMASTIPUR: बिहार के समस्तीपुर जिले में दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है। वैलेंटाइन डे की रात एक सनकी पति ने पहले पत्नी की धारदार हथियार से गर्दन रेंत दिया। पत्नी की हत्या के बाद खुद भी फंदे से झूल गया और अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। हलई ओपी क्षेत्र में इस घटना से सनसनी फैल गयी है। मामले की छानबीन में पुलिस जुटी है। 


मृतक की पहचान पटोरी प्रखंड के जोरपुरा निवासी 35 वर्षीय लालबाबू सदा और पत्नी 32 वर्षीय सामो देवी के रूप में हुई है। परिजनों ने बताया कि इस घटना की जानकारी वैलेंटाइन डे के अगले दिन बुधवार की सुबह में हुई। जब बच्चे घर के अंदर गए और चीख-चीख कर रोने लगे। बच्चों को रोता देख आस-पास के लोग जुट गये। 


लोगों ने घर के अंदर जाकर देखा तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। जंगल में आग की तरह यह खबर फैल गयी फिर क्या था देखते ही देखते लोगों  उसके बाद गांव में यह घटना आग के तरह फैल गई। इसके बाद सूचना मिलने पर हलई पुलिस भी मौके पर पहुंच छानबीन में जुटी हुई है। 


स्थानीय ग्रामीणों की मानें तो पत्नी की हत्या कर खुद मौत को गले लगाने वाला पति लालबाबू सदा मानसिक रुप से बीमार था। उसकी पत्नी खेतों में मजदूरी कर अपना और परिवार का भरण-पोषण करती थी। दोनों के पांच बच्चे हैं। घर में एक बूढ़ी मां भी है। मंगलवार रात लालबाबू की मां एवं बच्चे घर के झोपड़ी वाले हिस्से में सोये हुए थे। जबकि लालबाबू और उसकी पत्नी एस्बेस्टस वाले कमरे में सोये हुए थे। 


सुबह जब घर के सदस्य अंदर पहुंचे तो पाया कि खून से लथपथ सामो देवी की लाश पड़ी थी वहीं लालबाबू भी खिड़की में रस्सी बांधकर फंदा से लटका हुआ था। फिलहाल घटना को लेकर हलई पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। इस झकझोर देने वाली घटना से पूरा परिवार बिखड़ गया है। घर में अब सिर्फ बूढ़ी मां और पांच बच्चे ही बचे हैं जिनको देखने वाला कोई नहीं है।