वज्रपात से बिहार में 5 लोगों की मौत पर सीएम नीतीश ने दुख जताया, परिजनों को देंगे 4-4 लाख रुपये

वज्रपात से बिहार में 5 लोगों की मौत पर सीएम नीतीश ने दुख जताया, परिजनों को देंगे 4-4 लाख रुपये

BIHAR: बिहार के कई जिलों में बुधवार को झमाझम बारिश हुई तो वहीं कहीं जिलों में मध्यम स्तर की बारिश या बूंदाबांदी हुई। वहीं राज्य के 4 जिलों में वज्रपात से 5 लोगों की मौत भी हो गई। इस घटना को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संवेदना व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने आश्रितों को 4-4 लाख रुपए की अनुदान राशि देने की बात की है।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से कहा है, राज्य के 4 जिलों में वज्रपात से 5 लोगों की मृत्यु दुःखद। प्रभावित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना है। सभी मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रू० अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा। साथ ही सीएम नीतीश ने लोगों से घर में सुरक्षित रहने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।


आपको बता दें कि बुधवार से पहले तक कई जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही थी। लोगों को तीखी धूप का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन, बुधवार को हुई बारिश के बाद तापमान में भारी गिरावट आई है। पटना और गया कि बात करें, तो यहां सुबह से बारिश हो रही थी।