कोरोना काल में सरकारी स्कूल को तस्करों ने बनाया शराब का गोदाम, बंद पड़े क्लास रूम से मिली दारु की बोतलें

कोरोना काल में सरकारी स्कूल को तस्करों ने बनाया शराब का गोदाम, बंद पड़े क्लास रूम से मिली दारु की बोतलें

VAISHALI :  कोरोना काल में पहले लॉकडाउन और अब अनलॉक पीरियड के दौरान सरकार ने स्कूलों को बंद रखा है. बच्चों की स्वास्थ्य व्यवस्था को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है. लेकिन बिहार में शराब तस्करों ने सरकारी स्कूल को ही अपना अड्डा और गोदाम बना दिया है. वैशाली के एक सरकारी स्कूल से शराब की बोतलें बरामद की गई हैं. पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है.


मामला वैशाली जिले के गोरौल थाना इलाके का है, जहां पिरोई गांव में स्थित एक सरकारी विद्यालय से विदेशी शराब बरामद की बोतलें बरामद की गई हैं. बताया गया है कि पिरोई  प्राथमिक विद्यालय में रखे शराब को गाड़ी पर लोड कर कहीं भेजा जा रहा था. इस दौरान किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी. घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष अनिल कुमार, एएसआई प्रमोद कुमार सिंह पुलिस बलों के साथ वहां पहुंचे. जैसे ही विद्यालय के पास पुलिस की गाड़ी पहुंची, धंधेबाज सहित गाड़ी चालक अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले.



उसके बाद छानबीन किये जाने पर विद्यालय परिसर स्थित एक खपरैल कमरे से और दोनों गाड़ी पर लदे 47 कार्टून एम्पेरियल ब्लू का शराब पाया गया. जिसे पुलिस ने शराब सहित गाड़ी को अपने कब्जे में कर थाना ले आयी. गोरौल में इन दिनों शराब को तस्करी बढ़ गया, यहां तक की इस शिक्षा के मंदिर में चल रहे शराब की मंडी से गाड़ी पर लोड कर कहीं अन्यत्र भेजा जा रहा था. इससे लगता है कि यह शराब की मंडी यहां पूर्व से चलायी जा रही है. थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने पकड़े गये शराब की पुष्टि करते हुये कहा कि इस धंधे में संलिप्त धंधेबाज की पहचान की गई है. जल्द ही उसे गोरफ्तार कर लिया जायेगा.