वैशाली में 4 रंगदार गिरफ्तार, लूटकांड के मास्टरमाइंड को मधेपुरा पुलिस ने दबोचा

वैशाली में 4 रंगदार गिरफ्तार, लूटकांड के मास्टरमाइंड को मधेपुरा पुलिस ने दबोचा

VAISHALI/MADHEPURA: वैशाली और मधेपुरा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। वैशाली में रंगदारी मांगने वाले 4 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है वही मधेपुरा में लूटकांड के मास्टर माइंड को घर से दबोचा गया है।


वैशाली के गोरौल थाना क्षेत्र कटहरा ओपी में एक दुकानदार से रंगदारी की मांग की गयी थी। मामला सामने आने के बाद महुआ SDPO के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। टीम ने कार्रवाई करते हुए चार अपराधियों को धड़ दबोचा। गिरफ्तार अपराधियों में हिमांशु उर्फ हेमंत, प्रिंस कुमार, रोशन कुमार और अनिमेष कुमार शामिल है। इन सभी के पास से देसी कट्टा,दो जिंदा कारतूस,चोरी के मोबाइल और एक बुलेट बाइक पुलिस ने बरामद किया है। 


गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में पता चला कि यह पूरा षड्यंत्र पीड़ित के सामने के दुकान के मालिक ने हीं रची थी। बदमाशों ने 5 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। पैसा नहीं देने पर बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दे डाली। जब पैसा नहीं मिला तब बाइक सवार चार अपराधियों ने गोली दागी जिसमें दुकानदार बाल-बाल बच गये। पुलिस ने बताया कि दो दुकानदारों के बीच पहले से विवाद चला आ रहा था। इसी विवाद को लेकर दोनों एक दूसरे से आमने-सामने आ गये। 


बदले की भावना से दुकानदार पर गुर्गों की मदद से गोली चलायी गयी। चेहराकला चौक के दुकानदार बृजेश शर्मा की किस्मत अच्छी थी कि उन्हें इस दौरान कुछ नहीं हुआ।  इस मामले में चार अपराधियों को त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पकड़ा. पुलिस गिरफ्तार अपराधियों का अपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी है। 


वही इस मामले पर वैशाली एसपी रवि रंजन ने बताया कि 25 अक्टूबर को कटहरा ओपी अंतर्गत बृजेश शर्मा से अपराधियों ने 5 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी नहीं देने पर गोलीबारी की गयी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस मामले में चार अपराधियों को पकड़ा जिसके पास से हथियार, कारतूस, बाइक और चोरी का मोबाइल बरामद किया गया। 


वही मधेपुरा में सिंघेश्वर थाना पुलिस ने पिकअप वैन लूटकांड के मास्टर माइंड विकास कुमार को गिरफ्तार किया है। इस बात की जानकारी देते हुए सिंहेश्वर थानाध्यक्ष अरुण कुमार ने बताया कि सिंहेश्वर थाना क्षेत्र अंतर्गत कटैया में हनुमान मंदिर के पास दो बाईक सवार हथियारबंद अपराधियों द्वारा एक व्यापारी से सब्जी लदे पिकअप वाहन को लूट लिया गया था। पीड़ित की शिकायत के बाद मामला दर्ज कर सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। 


सिंहेश्वर थानाध्यक्ष ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कांड में शामिल दो अपराधियों को पिकअप वैन के साथ गिरफ्तार कर लिया लेकिन कांड का मास्टर माइंड गम्हरिया थाना क्षेत्र के सिहपुर, वार्ड 8 निवासी विकास कुमार पुलिस के डर से लगातार फरार चल रहा था। वही गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने मुख्य आरोपी को उसके घर से दबोचा। 


थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी विकास कुमार पर सिंहेश्वर थाना में वर्ष 2020 में मारपीट और आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है। जबकि सुपौल व मधेपुरा में भी एक-एक मामला दर्ज है। उन्होंने बताया कि इस कांड में शामिल एक अन्य अपराधी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।