उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी को कहा-चोर मचाये शोर, पिछड़े-दलितों का हक एक परिवार मार गया, लालू परिवार 33 सालों से सबसे बड़ा शोषक

उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी को कहा-चोर मचाये शोर, पिछड़े-दलितों का हक एक परिवार मार गया, लालू परिवार 33 सालों से सबसे बड़ा शोषक

PATNA: जगदेव जयंती के बहाने आज जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी यादव को बताया कि बिहार के पिछड़े-दलितों का सबसे बडा शोषक कौन है? उपेंद्र कुशवाहा ने कहा-जगदेव बाबू ने पिछड़े-दलितों को सत्ता में लाने की बात कही थी। जगदेव बाबू 10 परसेंट लोगों से सत्ता खींच लाये लेकिन उसके बाद लालू परिवार सबसे बड़ा शोषक बन गया। कुशवाहा ने कहा-33 साल से सत्ता आप भोग रहे हैं औऱ शोषण दूसरा करेगा। ये नाटक करना बंद कर दीजिये। लालू परिवार ने अति पिछड़ों औऱ दलितों का सबसे ज्यादा शोषण किया है। कुशवाहा ने कहा- जगदेव बाबू जब थे तो अलग टारगेट था, आज का टारगेज अलग है। इसे समझ लीजिये।


जेडीयू से आरपार की तैयारी के साथ मैदान में उतरे उपेंद्र कुशवाहा ने गैर राजनीतिक संगठन महात्मा फूले समता परिषद की ओर से जगदेव प्रसाद जयंती का आयोजन किया है. जयंती समारोह में बोलते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा-एक दिन पहले राजद ने जगदेव जयंती समारोह कर घड़ियाली आंसू बहाये. जगदेव प्रसाद की जयंती के बहाने ओछी राजनीति कर लोगों को भ्रम में डालने की कोशिश की।


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा-कल राजद ने जगदेव बाबू की जयंती मनायी. वहां लोगों को बरगलाने की कोशिश की गयी. बापू सभागार में जोर जोर से 90 परसेंट लोग की भागीदारी की बात की गयी. 90 परसेंट की भागीदारी आज कौन खा रहा है. किसके हाथ में सत्ता है. 33 सालों से सत्ता जिसके हाथ में है वो बिहार के लोग देख रहे हैं. जगदेव की कल्पना थी कि सत्ता समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे. समाज का अंतिम व्यक्ति बिहार का एक परिवार नहीं है. उसी परिवार के लोग जोर जोर से चीख रहे हैं।


कुशवाहा ने कहा- मैं पूछना चाहता हूं कि 15 साल अकेले राज किया, अब भी जब सत्ता में हैं तो अति पिछड़ा समाज के किस व्यक्ति को बढाने का काम किया. किस अति पिछड़ा दलित को सत्ता में मजबूत भागीदारी दी. जगदेव बाबू ने एक परिवार की सत्ता के लिए लड़ाई नहीं लड़ी थी. एक परिवार तक सत्ता सिमट गया औऱ वही लोग जोर-जोर से कह रहे हैं कि चिंता मत कीजिये हमें ताकत देने का काम कीजिये. राष्ट्रीय जनता दल आपकी चिंता करेगा. राष्ट्रीय जनता दल ने कभी चिंता करने का काम नहीं किया है. लालू परिवार ने जिस 10 परसेंट लोगों को मलाई बांटी वही 33 सालों से सबसे बड़ा शोषक बन गया है।


नीतीश ने अति पिछड़े-दलितों को धोखा दिया

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा-मैं तो अपनी पार्टी को देखकर दुखी हूं. हमने एक परिवार की सत्ता के खिलाफ संघर्ष किया था. उसी व्यवस्था के खिलाफ हमारी पार्टी का जन्म हुआ. अब हमारी पार्टी उन्हीं लोगों की मुंहताज हो गयी है. अब स्वाभाविक तौर पर जिन लोगों ने हमारी पार्टी औऱ नेता नीतीश कुमार को ताकत दी वे सब लोग सहमे हुए हैं. सब लोग परेशान हैं।


कुशवाहा ने कहा कि समाज के पिछड़े लोगों के साथ हमारी पार्टी ने भी वही किया जो राजद ने किया था.  2005 से लेकर अब तक अति पिछड़ा समाज के किसी व्यक्ति को लीडर के तौर पर स्थापित नहीं किया. अब जो कुछ हमारी पार्टी में हो रहा है उससे और ज्यादा आशंका बढ़ी है. नीतीश कुमार के हावभाव से लोग सशंकित हैं. राजद के लोग बार-बार कह रहे हैं कि डील हुई है।


डील हुई है कि नीतीश कुमार सत्ता छोड़कर तेजस्वी को कुर्सी पर बिठायेंगे। नीतीश जी बतायें कि क्या डील हुई है? अगर डील हुई है तो उसे उजागर करिये? लोगों को अंधकार में मत रखिये। आपसे बार-बार आग्रह कर रहे हैं कि आप चीजों को ठीक करिये। अभी भी पार्टी संभल सकती है।